Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Dr Reddy's ने शुरू की Sputnik-V वैक्सीन की पहली खुराक की सप्लाई, जानें कैसे लगेगा ये टीका

डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज ने कहा कि उसने रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक- वी की पहली खुराक की आपूर्ति पूरे देश के साझेदार अस्पतालों में शुरू कर दी है।

Dr Reddy
X

स्पुतनिक वी

नई दिल्ली। डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज (Dr Reddy's Laboratories) ने कहा कि उसने रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक- वी (Covid-19 vaccine Sputnik-V) की पहली खुराक की आपूर्ति (Supply) पूरे देश के साझेदार अस्पतालों (Hospitals) में शुरू कर दी है। इससे पहले खबर आई थी कि पैनेसिया बायोटेक (Panacea Biotech) ने भारत में बिक्री के लिए उसके द्वारा विनिर्मित रूसी स्पुतनिक वी वैक्सीन के दूसरे घटक की पहली खेप की आपूर्ति की है।

Dr Reddy's ने इससे पहले रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष से आपूर्ति बाधाओं के बाद Sputnik V की पहली खुराक की आपूर्ति को टाल दिया था। डॉ रेड्डीज के प्रवक्ता ने कहा कि पहली खुराक की आपूर्ति के बाद बराबर मात्रा में दूसरी खुराक की आपूर्ति की जाएगी। कंपनी ने स्पुतनिक-वी टीके की उपलब्धता को लेकर लोगों को ताजा जानकारी देने के लिये वेबसाइट भी शुरू की है। इसमें शहरों, अस्पतालों की सूची होगी जहां टीका उपलब्ध होगा।

यह जानकारी www.drreddys.com/sputnik-vaccine साइट पर उपलब्ध होगी। प्रवक्ता ने कहा कि जैसा कि हमारे भागीदार -आरडीआईएफ और पेनेसिया बायोटेक ने घोषणा की है पेनेसिया बायोटेक द्वारा विनिर्मित दूसरी खुराक के घटक की आपूर्ति अब शुरू हो गई है। डा. रेड्डीज ने पहली खुराक के घटक की देशभर में स्थित अपने भागीदार अस्पतालों को आपूर्ति शुरू कर दी है, इसके साथ ही इतनी ही मात्रा में दूसरी खुराक के घटक की भी आपूर्ति होगी। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि पैनेसिया बायोटेक (Panacea Biotech) ने भारत में बिक्री के लिए उसके द्वारा विनिर्मित रूसी स्पुतनिक वी वैक्सीन के दूसरे घटक की पहली खेप की आपूर्ति की है।

Next Story