Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के इस बड़े मॉल की होगी नीलामी, इतने करोड़ से है शुरुआती बोली

देश की राजधानी दिल्ली के बेहतरीन और बड़े मॉल्स (Malls) की लिस्ट में शामिल दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) का एंबियंस मॉल (Ambience Mall) बिकने की कगार पर आ गया है। दिल्ली के सबसे महंगे इलाकों में बना यह मॉल काफी बड़ा होने के साथ ही दिखने में भी शानदार है।

दिल्ली के इस बड़े मॉल की होगी नीलामी, इतने करोड़ से है शुरुआती बोली
X

देश की राजधानी दिल्ली के बेहतरीन और बड़े मॉल्स (Malls) की लिस्ट में शामिल दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) का एंबियंस मॉल (Ambience Mall) बिकने की कगार पर आ गया है। दिल्ली के सबसे महंगे इलाकों में बना यह मॉल काफी बड़ा होने के साथ ही दिखने में भी शानदार है। यहां आपको हर तरह के ब्रांड्स मिल जाएंगे। अपनी शानदार बनावट के लिए यह मॉल काफी प्रसिद्ध है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली में स्थित एंबियंस मॉल की नीलामी लगने वाली है। फिलहाल मॉल की नीलामी के लिए वैल्युएशन की चर्चाएं जारी है। सूत्रों से की मानें तो इस मॉल की शुरुआती कीमत 36.6 करोड़ डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 2900 करोड़ रुपये हो सकती है। हालांकि डीएलएफ भी मॉल की बोली को लेकर मूल्यांकन कर रहा है।

हालांकि डीएलएफ ने मॉल पर बोली लगाने को लेकर किसी भी तरह का आधिकारिक बयान नही दिया है। वहीं दूसरी ओर एंबियंस ग्रुप के डायरेक्टर अमन गहलोत ने मॉल की नीलामी के संदर्भ में किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है। पब्लिक नोटिस में बताया गया कि एंबियंस मॉल की नीलामी सितंबर महीने से पहले ही पूरी हो सकती है।

डीएलएफ एंबियंस मॉल को खरीदने की समीक्षा में लगा

रिपोर्ट्स की मानें तो एंबियंस के वर्तमान मालिक, एंबियंस ग्रुप ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस समेत कई अन्य लेनदारों के करीब 14 करोड़ डॉलर का कर्ज नही चुकाया है। यही कारण है कि अब मॉल बिकने के कगार पर आ गया है। डीएलएफ की ओर से इस मॉल को खरीदने की इच्छा जाहिर की गई है। लेकिन अभी उनकी टीम मॉल की ऑक्यूपेंसी स्टेटस, कॉन्ट्रैक्ट और अन्य संबंधित सभी तरह के जरुरी दस्तावेजों और आंकड़ों की जांच पड़ताल कर रही है। एंबियंस मॉल पर बोली लगाने का फैसला डीएलएफ की ओर से पूरी समीक्षा के बाद ही किया जाएगा। मॉल की नीलामी कब, कहां और कैसे होगी इसको लेकर अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी सामने नही आई है।

और पढ़ें
Next Story