Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रूसी कोरोनिल दवाई को भारत में लाने वाली इस फार्मा कंपनी पर हुआ साइबर अटैक, शेयर में आई भारी गिरावट

साइबर अटैक के बाद देश की बडी फार्मा कंपनी डॉ रेड्डीज ने आइसोलेट किये अपने सभी सेंटर्स। कंपनी का दावा संचालन पर नहीं होगा कोई असर।

रूसी कोरोनिल दवाई को भारत में लाने वाली इस फार्मा कंपनी पर हुआ साइबर अटैक, शेयर में आई भारी गिरावट
X

भारत में फार्मा सेक्टर में बडी कंपनियों में अपनी पहचान बनाने वाली डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज (Dr. Reddy's Laboratories)पर हाल ही में एक साइबर अटैक हुआ है। इसको देखते हुए कंपनी ने दुनियाभर में मौजूद अपनी सभी डेटा सेंटर्स को आइसोलेट कर दिया है। वहीं साइबर अटैक की खबर लगते ही गुरुवार को शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज रूस से कोरोना की दवा लेने वाली पहली भारतीय फार्मा कंपनी है। इस कंपनी ने कोरोना की करीब 10 करोड डोज की मांग की थी। इन्हें देने के लिए रूसी सरकार ने सहमति दी है। इसके साथ ही कंपनी यह दवाई भारत में सप्लाई करेगी।

दरअसल, साइबर अटैक को लेकर डॉ. रेड्डीज लैबोरेटजरी के अधिकारी मुकेश राठी ने कहा कि संभावना है कि अगले 24 घंटे में कंपनी की सभी सेवाएं पहले की तरह सामान्य हो जाएंगी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हम पर इसका कोई असर नहीं पडेगा। कंपनी संचालन पहले की तरह होता रहेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत, ब्राजील, यूनाइटेड किंग्डम, रूस और अमेरिका के प्लांट्स पर इस साइबर अटैक्स का प्रभाव पड़ा है। वहीं यह साइबर अटैक अमेरिकी समयानुसार शाम करीब 4 से 5 बजे के बीच प्लांट्स पर हुआ था। जिसका पता लगते ही कंपनी ने अपने सभी सेंटर्स को आइसोलेट कर दिया है।

खबर लगते ही शेयर्स में आई गिरावट

वहीं बता दें कि कंपनी के सेटर्स पर हुए साइबर अटैक की खबर लगते ही गुरुवार को डॉ. रेड्डीज लैब्स के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार को दूसरे पहर में घरेलू शेयर बाजार बीएसई बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में डॉ रेड्डी लैब के शेयर में 1.49 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। इस कंपनी का शेयर 4,971.70 रुपये (DRL Share Price) पर ट्रेड कर रहा है। इसके साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानि एनएसई में 1.42 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

Next Story