Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब घर बैठे ऑनलाइन मंगवाएं पूजा पाठ का सामान, EMI पर मिल रही गाय के गोबर से लेकर ये जरूरी चीजें

पूजा-पाठ के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला गाय का गोबर, बेल पत्र, आम के पत्ते, कंडे आदि अब आम घर बैठे मंगवा सकते हैं। गांवों में कभी मुफ्त मिलने वाले आम के पत्ते, गाय का गोबर, बेल पत्र और कंडा अब E-retailing company Amazon पर ऑनलाइन बिक रहे हैं।

अब घर बैठे ऑनलाइन मंगवाएं पूजा पाठ का सामान, EMI पर मिल रही गाय के गोबर से लेकर ये जरूरी चीजें
X

अमेजन पूजा सामग्री

नई दिल्ली। आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग (Online shopping) की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। अब मार्किट में अपना समय बर्बाद करने से अच्छा लोग घर बैठे आसानी से अपनी जरूरत का सामान मंगवा रहे हैं। इसके अलावा उन्हें प्रोडक्टस पर डिस्काउंट (Discounted products) भी मिलता है। खास कर EMI पर घर (Home), कार (Car), बाइक (Bike), इलेक्ट्रोनिक सामान (Electronic Products), पर्सनल लोन (Personal Loan), मोबाइल (Mobile) जैसी चीजों के बारे में तो आपने सुना ही होगा।

मगर क्या आप जानते हैं कि इन सबके अलावा अब पूजा पाठ में इस्तेमाल होने वाला जरूरी सामान भी ई-कॉमर्स कंपनियां (E-commerce companies) ईएमआई पर बेच रही हैं। जी हां, यह सच है पूजा-पाठ के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला गाय का गोबर, बेल पत्र, आम के पत्ते, कंडे आदि अब आम घर बैठे मंगवा सकते हैं। गांवों में कभी मुफ्त मिलने वाले आम के पत्ते, गाय का गोबर, बेल पत्र और कंडा अब E-retailing company Amazon पर ऑनलाइन बिक रहे हैं।

गाय के गोबर से बने कंडे 2100 रुपये किलो

देश भर में सावन का महीना चल रहा है। इन दिनों घरों व मंदिरों में पूजा-पाठ ज्यादा से ज्यादा की जाती है। जैसे आज नागपंचमी है और इस दिन पूजा के लिए गाय का दूध और गोबर का विशेष महत्व है। वैसे गांव देहाती इलाकों में तो ये चीजें आसानी मुहैया हो जाती हैं। मगर शहर वालों के सामने इन जरूरी चीजों की कमी रहती है। इसी को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनियों ने इन जरूरी सामानों के लिए अपनी ऐप पर यह प्रोडक्ट्स डाले हैं। तो बस मोबाइल उठाइए गोबर सर्च करिए और एक बटन क्लिक करते ही आपके घर गोबर से लेकर कंडों व आम के पत्ते पहुंच जाएंगे। Amazon App पर गाय के गोबर से बने कंडों की कीमत 2100 रुपये प्रति 500 पीस है। ऊपर से डिस्काउंट भी। आप क्रेडिट कार्ड (Credit Card), डेबिट कार्ड (Debit card) या नेटबैंकिंग (Netbanking) से पेमेंट कर सकते हैं। चाहें तो No cost EMI पर भी आपके लिए सामान उपलब्ध है।

Next Story