Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कार को इन गैजेट्स से बनाएं एडवांस, बैठने वाला भी हो जाएगा दीवाना!

क्या आप भी अपनी कार को बेहतरीन और एडवांस टेक्नोलॉजी की बनाना चाहते हैं? आज हम आपको उन गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपका ये सपना पूरा हो सकता है। आइए आपको बेस्ट कार गैजेट्स बताते हैं...

कार को इन गैजेट्स से बनाएं एडवांस, बैठने वाला भी हो जाएगा दीवाना!
X

क्या आप अपनी कार (Car Tips) को लुक के साथ अन्य तरह से भी बेहतरीन बनाना चाहते हैं, जिससे गाड़ी में बैठने वाला हर शख्स दीवाना हो जाए? अगर हां तो आप कार में कुछ गैजेट्स (Car Gadgets) का इस्तेमाल कर उसे पहले से भी ज्यादा अच्छी बना सकते हैं। आपके पास चाहे कार छोटी हो या बड़ी ये गैजेट्स (Best Car Gadgets) काम आ सकते हैं। आइए आपको कुछ गैजेट्स के बारे में बताते हैं जो कार को एडवांस बनाने का काम कर सकते हैं...

कोर्डलेस वैक्यूम (Cordless Vacuum)

कार के लिए सबसे बेस्ट गैजेट कोर्डलेस वैक्यूम हो सकता है। इसकी मदद से आप बेहद आसानी से कार को साफ कर सकते हैं। ये वैक्यूम क्लीनर वायर और बिना वायर के भी उपलब्ध होता है। कार के लिए अगर छोटा वैक्यूम क्लीनर लेना है तो कोर्डलेस वैक्यूम का चयन करना एक अच्छा फैसला हो सकता है।

टायर इन्फ्लेटर (Tyre Inflator)

कार के टायर में हवा भरने के लिए पेट्रोल पंप में लाइन लगाने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आप टायर इन्फ्लेटर का यूज कर सकते हैं। इसे आप अपनी कार में भी रख सकते हैं ये छोटा होने के कारण अधिक स्पेस नहीं घेरता है। लंबे सफर के दौरान तो इसे खासतौर पर अपने सथ रखें। यूएसबी से कनेक्ट करने के बाद टायर इन्फ्लेटर का यूज किया जा सकता है।

फुल एचडी डैश कैम (Full HD Dash Cam)

एक्सीडेंट जैसे मामलों को कम करने के लिए फुल एचडी डैश कैम काफी फायदेमंद है। समझने के लिए आप कार लेकर सड़क पर निकले और सामने वाली की गलती के कारण एक्सीडेंट हुआ हो या फिर कार के सामने कोई अचानक से सामने आ जाए और उसे हानि पहुंच गई हो, साथ ही आसपास के लोग आपको ही दोषी ठेहरा रहे हों तो ऐसी स्थिति में फुल एचडी डैश कैम काफी काम आ सकता है। इसके जरिए आप खुद को दोषी के नाम से दूर कर सकेंगे।

टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (Tire Pressure Monitoring System)

अगर आपकी कार महंगी और टॉप मॉडल की है तो टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम का यूज कर सकते हैं। इसकी मदद से ये जानकारी मिलती है कि पहिये में कितनी हवा है। ये टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दो तरह के होते हैं। एक को आप टायर में फिट कर सकते हैं तो दूसरे को खुद बाहर से लगा सकते हैं।

कार हेडरेस्ट (Car Headrest Tablet Mount)

कार में पीछे बैठने वालों के लिए टैबलेट माउंट लगवा सकते हैं। इसकी मदद से सफर आनंद भर हो सकता है। इसके जरिए आप फिल्म या गानों का मजा उठा सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story