Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BMW ने भारत में उतारी एक्स5 एम कॉम्पिटिशन एसयूवी, जानिए क्या है खासियत और इसकी कीमत

जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को भारत में अपनी नई बीएमडब्ल्यू एक्स5 (BMW X5)एम कॉम्पिटिशन एसयूवी पेश की, जिसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्लू ने भारत में उतारी एक्स5 एम कॉम्पिटिशन एसयूवी, जानिए क्या हैं खासियत और इसकी कितनी रखी कीमत
X

बीएमडब्ल्यू एक्स 5 लॉन्च

नई दिल्ली। जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को भारत में अपनी नई बीएमडब्ल्यू एक्स5 (BMW X5)एम कॉम्पिटिशन एसयूवी पेश की, जिसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि बीएमडब्ल्यू एक्स5 एम कॉम्पिटिशन को पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) के रूप में आयात किया जा रहा है और अब यह भारत में बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर उपलब्ध है।


इस मौके पर बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पाहा ने कहा कि बीएमडब्ल्यू एम को प्रामाणिक मोटरस्पोर्ट कार्यक्षमता के साथ प्रतिदिन इस्तेमाल के लिए तैयार किया गया है। इस गाड़ी में वी8 पेट्रोल इंजन है, जो 600 हॉर्स पावर की शक्ति देता है और इसके जरिए सिर्फ 3.8 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल की जा सकती है।


पॉवरफुल इंजन से लैस है इंजन

इस कार में नई पीढ़ी के 4.4-लीटर ट्विनपावर टर्बो V8 इंजन रेसट्रैक पर विकसित किए गए इंजन का प्रयोग किया गया है। जो 6,000 आरपीएम पर 600 एचपी की पावर और 1,800 - 600 आरपीएम के बीच 750 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इंजन को 8-स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। यह कार भारत में ऑडी आरएसक्यू 8 और लेम्बोर्गिनी उरुस जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

Next Story