Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BMW Cars Price : नए साल पर महंगी होने जा रही बीएमडब्ल्यू की सवारी, एक जनवरी से कंपनी बढ़ाने जा रही इतने दाम

र्मनी की लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने जनवरी से भारत में अपनी समूची मॉडल श्रृंखला की कीमतों में दो प्रतिशत तक वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि वह चार जनवरी, 2021 से अपने सभी बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडलों की कीमतों में संशोधन करने जा रही है।

महंगी होने जा रही BMW की सवारी, एक जनवरी से कंपनी बढ़ाने जा रही इतने दाम
X

बीएमडब्ल्यू  

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने जनवरी से भारत में अपनी समूची मॉडल श्रृंखला की कीमतों में दो प्रतिशत तक वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि वह चार जनवरी, 2021 से अपने सभी बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडलों की कीमतों में संशोधन करने जा रही है। यह कीमत वृद्धि दो प्रतिशत तक होगी।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावह ने कहा कि चार जनवरी, 2021 से कंपनी अपने बीएमडब्ल्यू और मिनी के पोर्टफोलियो की कीमतों में दो प्रतिशत की वृद्धि करने जा रही है। उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को यह कदम उठाना पड़ रहा है।

कंपनी भारतीय बाजार में स्थानीय स्तर पर विनिर्मित कारें 2 सीरीज ग्रैन कूपे, 3 सीरीज, 3 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, 5 सीरीज, 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, एक्स1, एक्स3, एक्स4, एक्स5, एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन बेचती है। इसके अलावा कंपनी भारतीय बाजार में 8 सीरीज ग्रैन कूपे,, एक्स6, एम2 कॉम्पिटिशन, एम5 कॉम्पिटिशन, एम8 कूपे, एक्स3 एम और एक्स5 एम भी बेचती है। ये मॉडल यहां पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आते हैं। इसके अलावा कंपनी मिनी डीलरशिप के जरिये मिनी 3-डोर, मिनी 5-डोर, मिनी कन्वर्टिबल, मिनी क्लबमैन और मिनी जॉन कपूर वर्क्स हैच को सीबीयू के रूप में बेचती है।

Next Story