Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेल यात्रियों के लिए बड़ी राहत- IRCTC की ई-कैटरिंग सेवाएं अगले महीने से होगी शुरू

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) अगले महीने से अपनी ई-खानपान सेवाओं को फिर से शुरू करेगा, जो यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत की बात है।

रेल यात्रियों के लिए बड़ी राहत- IRCTC की ई-कैटरिंग सेवाएं अगले महीने से होगी शुरू
X

IRCTC की ई-कैटरिंग सेवाएं अगले महीने से होगी शुरू

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) अगले महीने से अपनी ई-खानपान सेवाओं को फिर से शुरू करेगा, जो यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत की बात है। कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण 22 मार्च, 2020 को ई-खानपान सेवाओं को स्थगित कर दिया गया था। भारतीय रेलवे की खानपान व्यवस्था, पर्यटन और ऑनलाइन टिकट सम्बन्धी गतिविधियों का कार्यभार सम्भालने वाली आईआरसीटीसी विशेष रेलगाड़ियों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए ई-खानपान सेवाओं को फिर से शुरू करने जा रहा है। एक बयान में कहा गया है कि रेल मंत्रालय की अनुमति से आईआरसीटीसी फरवरी से चरणबद्ध तरीके से ई-खानपान सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है।

250 ट्रेनों से शुरू होगी सेवा

आईआरसीटीसी से फरवरी 2021 से 30 रेलवे स्टेशनों और 250 ट्रेनों से ई-कैटरिंग सेवा की शुरुआत करने जा रही है। इसके बाद धीरे-धीरे आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग सेवा का विस्तार करेगी। कोविड के दौरान आईआरसीटीसी डब्लूएचओ के जारी निर्देश पर 22 मार्च 2020 को देश भर के सभी ट्रेनों में ई-कैटरिंग सेवा को बंद कर दिया था।

स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन हो

आईआरसीटीसी ने बताया कि रेल मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद, आईआरसीटीसी जल्द ही चरणबद्ध तरीके से ट्रेनों में ई-कैटरिंग सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग सेवाओं का पहला चरण शुरू कर रही है। आईआरसीटीसी यह सुनिश्चित कर रहा है कि उसके सभी ई-खानपान भागीदार यात्रियों को भोजन परोसते समय उचित स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल सुनिश्चित करें।

Next Story