Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bharatpe ने किया Payback India का अधिग्रहण, दो करोड़ से अधिक छोटे व्यापारियों का एक मजबूत नेटवर्क बनाने की रणनीति

भुगतान एवं ऋण सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी भारतपे ने गुरुवार को कहा कि उसने अमेरिकन एक्सप्रेस और आईसीआईसीआई इंवेस्टमेंट स्ट्रैटेजिक फंड से पेबैक इंडिया का अधिग्रहण किया है।

Bharatpe ने किया Payback India का अधिग्रहण, दो करोड़ से अधिक छोटे व्यापारियों का एक मजबूत नेटवर्क बनाने की रणनीति
X

भारतपे 

नई दिल्ली। भुगतान एवं ऋण सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी भारतपे (Bharatpe) ने गुरुवार को कहा कि उसने अमेरिकन एक्सप्रेस (American Express) और आईसीआईसीआई इंवेस्टमेंट स्ट्रैटेजिक फंड (ICICI Investment Strategic Fund) से पेबैक इंडिया (Payback) का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने हालांकि इस सौदे के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया। Bharatpe ने एक बयान में कहा कि यह उसके द्वारा पहला अधिग्रहण है और पेबैक इंडिया, भारतपे की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी।

Payback India की शुरुआत 2010 में हुई थी, और देश में इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या 10 करोड़ से अधिक है। इसके पास 100 से अधिक ऑफलाइन और ऑनलाइन भागीदारों का नेटवर्क है और यह अपने ग्राहकों को अपने भागीदार मर्चेंट आउटलेट पर प्रत्येक लेनदेन पर अंक अर्जित करने और उन्हें भुनाने की सुविधा देता है।

कंपनी ने बयान में कहा गया कि पेबैक इंडिया का अधिग्रहण भारतपे की 2023 तक दो करोड़ से अधिक छोटे व्यापारियों का एक मजबूत नेटवर्क बनाने की रणनीति का हिस्सा है। बयान में कहा गया कि इस अधिग्रहण से भारतपे अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक पेशकश कर सकेगी और उसकी वृद्धि में तेजी आएगी। अधिग्रहण के चलते पेबैक इंडिया के सभी कर्मचारी भारतपे समूह का हिस्सा बन जाएंगे। बयान के मुताबिक इसके साथ ही पेबैक इंडिया के बोर्ड का पुनर्गठन किया जाएगा और उसमें भारतपे के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। बता दें कि इस अधिग्रहण के बाद Bharatpe ने एक बयान में कहा कि यह उसके द्वारा पहला अधिग्रहण है और पेबैक इंडिया, भारतपे की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी।

Next Story