Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PUBG के दीवानों के लिए खुशखबरी, गेम के नए अवतार Battlegrounds Mobile India की प्री-रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

PUBG के दीवानों के लिए खुशी की खबर है। भारत में ये गेम अब नए अवतार BattlegroundsMobile India के नाम से भारत में वापसी कर रह (Pre-Registration) आज से गूगल प्ले स्टोर पर लाइव होगा।

PUBG Mobile के दीवानों के लिए खुशखबरी, गेम के नए अवतार Battlegrounds Mobile India की प्री-रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
X

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया

नई दिल्ली। नौजवानों का मनपसंद गेम PUBG के बारे में तो कौन नहीं जानता। PUBG गेम सबसे ज्यादा मशहूर और सबसे अधिक खेले जाने वाला गेम है। हालांकि भारत में इसे बैन कर दिया गया था मगर इस गेम की दीवानगी लोगों के सिरों पर इस कदर छायी हुई है कि उन्हें इस गेम की वापसी का बेसबरी से इंतिजार है। अब PUBG के दीवानों के लिए खुशी की खबर है। भारत में ये गेम अब नए अवतार BattlegroundsMobile India के नाम से भारत में वापसी कर रहा है। गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन (Pre-Registration) आज से गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर लाइव होगा। हालांकि गेम कब रिलीज होगा, इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक लाइव होने के बाद यह जल्द ही लॉन्च हो सकता है।

कैसे करें प्री-रजिस्ट्रेशन

दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर्स कंपनी Krafton ने इस से पहले एक बयान जारी करते हुए कहा था कि, प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले फैंस स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स (Specific Rewards) के लिए क्लेम कर सकेंगे। ये रिवॉर्ड्स केवल भारतीय प्लेयर्स के लिए ही होंगे। प्री-रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर "प्री-रजिस्टर" बटन पर क्लिक करना होगा। गेम लॉन्च होने पर क्लेम करने के लिए रिवॉर्ड अपने आप उपलब्ध हो जाएंगे। पबजी मोबाइल की तरह ही यूजर्स इस गेम को भी फ्री में खेल सकेंगे।

इस बार नियम होंगे सख्त

कंपनी ने कहा है कि इस बार डेटा सिक्योरिटी (Data Security) और प्राइवेसी (Privacy) का खास ख्याल रखा गया है। Krafton ने कहा है कि इस बार लॉ- रेगुलेशन का भी ध्यान रखा जाएगा। क्राफ्टन के मुताबिक 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए इस बार नियम थोड़े सख्त होंगे। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने के लिए उन्हें पैरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी और उन्हें पैरेंट्स का मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिससे ये मालूम होगा कि वो गेम खेलने योग्य हैं या फिर नहीं। इस के अलावा वो एक दिन में केवल 3 घंटे ही इस गेम को खेल सकेंगे।

केवल भारतीयों के लिए बनाया गया है ये गेम

क्राफ्टन ने घोषणा की है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम एक्सक्लूसिव इन-गेम इवेंट्स जैसे आउटफिट्स और फीचर्स के साथ रिलीज होगा। टूर्नामेंट और लीग के साथ इसका खुद का एकस्पोर्ट इकोसिस्टम भी होगा। यह घोषणा की गई है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम मोबाइल डिवाइस पर एक फ्री-टू-प्ले फीचर के रूप में लॉन्च होगा। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया केवल भारत में उपलब्ध होगा। साथ ही नियमित रूप से इन-गेम कंटेंट को लाने के दौरान एकस्पोर्ट इकोसिस्टम बनाने के लिए भागीदारों के साथ भी सहयोग किया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story