Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना काल में बैंक से लेकर इन ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया इंक्रीमेंट, कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले

कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए बैंक और इन ऑटोमोबाइल कंपनियों ने लिया सैलरी बढ़ाने और इंसेंटिव देने का फैसला।

कोरोना काल में बैंक से लेकर इन ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया इंक्रीमेंट, कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले
X

कोरोना काल में जहां बैंक से लेकर ऑटो सेक्टर समेत सभी उद्योग पस्त पडे है। ज्यादातर को भारी नुकसान उठाना पडा है। जिसके चलते छंटनी से लेकर कर्मचारियों की तनख्वा में कटौती की जा रही है। इसबीच ही बैकिंग और इन ऑटो कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा किया है। कुछ बैंकों और ऑटो इंडस्ट्री की कंपनियों (Bank & Auto Industries) ने अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए इंक्रिमेंट (Increment) करना शुरू कर दिया है। यह इंक्रिमेंट दो या चार प्रतिशत नहीं बल्कि 8 से 20 प्रतिशत से भी ज्यादा दिया गया है। जिसके बाद कर्मचरियों ने खुशी जाहिर की है।

इन बैंकों ने कर्मचारियों की बढ़ाई सैलरी

जहां देश भर में कोरोना के चलते इंडस्ट्री में मंदी आ गई है। ज्यादातर कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी और सैलरी में कटौती कर दी है। इसबीच ही बैंकों ने अपने कर्मचारियों को लॉकडाउन के बीच भी अपनी सर्विस देने का तोहफा दिया है। यह तोहफा HDFC Bank बैंक ने अपने कर्मचारियों को इंक्रिमेंट करके दे दिया है और उन्हें प्रोत्साहित करने की रेस में सबसे आगे है। इसके साथ ही एक्सिस बैंक ने भी अपने करीब 80 प्रतिशत कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा कर दी है। वहीं आईसीआईसीआई बैंक और फ्यूचर जनरली ने भी अपने कर्मचारियों को इंक्रिमेंट देने की घोषणा कर दी है। आईसीआईसीआई बैंक अपने 80 हजार कर्मचारियों को 8 प्रतिशत इंक्रिमेंट देने की घोषणा की है। वहीं बैंक भी अब इसी राह पर चल पड़े हैं।

इन ऑटोकंपनियों ने अपने कर्मचारियों को दिया इंक्रिमेंट

वैसे तो कोरोना काल और लॉकडाउन के बाद से ऑटो सेक्टर में भी बडी गिरावट दर्ज की गई है। ज्यादातर कंपनियों की गाडियां नहीं बिकने की वजह से कर्मचारियों को तंगी का सामना करना पड रहा है। इसबीच ही हाल ही में भारत में एंट्री करने वाली ऑटोमोबाइल कंपनी Kia और MG Motor ने अपने कर्मचारियों को सैलरी में बढोतरी करने के साथ ही इंसेंटिव और बोनस देने का फैसला लिया है। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, हीरो मोटो कॉर्प, अशोक लीलैंड, टीवीएस मोटर, टोयोटा किर्लोस्कर और टाटा मोटर्स भी जल्द ही अपने कर्मचारियों को इंक्रिमेंट देने की तैयारी में हैं। मारुति सुजुकी अगस्त में इंक्रिमेंट देने वाली है, लेकिन पिछले सालों के मुकाबले ये इंक्रिमेंट थोडा कम हो सकता है।

Next Story