Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूट्यूब वर्ष: बादशाह का ये गाना इस साल सबसे ज्यादा देखा गया, कैरी मिनाटी बने टॉप के यूट्यूबर

यूट्यूब (Youtube) एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग साइट (Social Networking site) है जिसका आनंद हर कोई लेना पसंद करता है। इस साल लॉकडाउन के दौरान सभी ने यूट्यूट पर खूब अपना टाइम स्पेंड किया। इस साल रैपर बादशाह का गीत ‘गेंदा फूल' इस साल यूट्यूब पर भारत में सबसे अधिक देखा गया, वहीं कैरी मिनाटी के नाम से मशहूर अजय नगर 2020 में यूट्यूब का सबसे चर्चित चेहरा रहें।

यूट्यूब वर्ष: बादशाह का ये गाना इस साल सबसे ज्यादा देखा गया, कैरी मिनाटी बने टॉप के यूट्यूबर
X

यूट्यूब वर्ष

नई दिल्ली। यूट्यूब (Youtube) एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग साइट (Social Networking site) है जिसका आनंद हर कोई लेना पसंद करता है। इस साल लॉकडाउन के दौरान सभी ने यूट्यूट पर खूब अपना टाइम स्पेंड किया। इस साल रैपर बादशाह का गीत 'गेंदा फूल' इस साल यूट्यूब पर भारत में सबसे अधिक देखा गया, वहीं कैरी मिनाटी के नाम से मशहूर अजय नगर 2020 में यूट्यूब का सबसे चर्चित चेहरा रहें। गायक बी. प्राक के गीत 'दिल तोड़ के', हरियाणवी गीत 'मोटो', वरुण धवन अभिनीत फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' का गीत 'इललीगल वेपन 2.0' और 'मुकाबला' ने भी, भारत में सबसे अधिक देखे गए शीर्ष 10 गीतों की सूची में जगह बनाई।

कैरी मिनाटी के दो करोड़ से अधिक फॉलोअर्स

यूट्यूब पर 2020 में सबसे अधिक लोकप्रियता हासिल करने वाले अजय नागर उर्फ कैरी मिनाटी के, इस पर 2.75 करोड़ से अधिक प्रशंसक (फॉलोअर्स) हैं। इस साल उनके 'यूट्यूब वरसेज टिकटॉक' विवादित वीडियो के कारण उनका नाम काफी चर्चा में रहा। नागर के अलावा 'टोटल गेमिंग' , 'टेकनो गेमर्स' , 'देसी गेमर्स', 'जेकेके एंटरटेनमेंट' और 'आशीष चंचलानी वाइन्स' ने भारत के 2020 के शीर्ष 'टॉप क्रिएटर' की सूची में जगह बनाई।

बीबी की वाइन्स का भी रहा जलवा

इनके अलवा भुवन बाम के चैनल 'बीबी की वाइन्स' की सीरिज 'एंग्री मास्टरजी', मशहूर धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' का 'टप्पू प्रपोज टू सोनू ऑन वैलेंटाइन डे' और आशिश चंचलानी का वीडियो 'ऑफिस एग्जाम और वैक्सीन' इस साल के सबसे लोकप्रिय (ट्रेंडिंग) वीडियो रहे। यूट्यूबर्स ने केवल मनोरंजन के लिए नहीं बल्कि जागरूकता फैलाने के लिए भी इस मंच का इस्तेमाल किया। भुवन बाम ने अपने चैनल 'बीबी की वाइन्स' पर कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के लोगों पर पड़े प्रतिकूल आर्थिक प्रभाव पर वीडियो बनाए और इन वीडियो से कमाए सभी पैसे दान कर दिए। गौरतलब है कि यूट्यूब वीडियो साझा करने का सबसे लोकप्रिय मंच है। यह सर्च इंजन गूगल की एक सेवा है।

Next Story