Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना काल और लॉकडाउन के बीच मुनाफे में पहुंचा एक्सिस बैंक, 8 प्रतिशत बढ़े शेयर के दाम

बैंक की जून तिमाही में परिसंपत्तियों में सुधार के बाद हुआ मुनाफा। बैंक के शेयरों में हुई बढ़त

कोरोना काल और लॉकडाउन के बीच मुनाफे में पहुंचा एक्सिस बैंक, 8 प्रतिशत बढ़े शेयर के दाम
X

कोरोना काल और लॉकडाउन के बीच (Axis Bank) एक्सिस बैंक की जून तिमाही में परिसंपत्तियों की गुणवत्ता में सुधार के कारण बुधवार को (Axis Bank Share) बैंक के शेयर 8 प्रतिशत से अधिक बढ़ गये। (BSE) बीएसई पर दिन के कारोबार के दौरान एक्सिस बैंक के शेयर 8.21 प्रतिशत बढ़कर 482.85 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। वहीं एनएसई पर शेयर 8.42 प्रतिशत उछलकर 483.80 रुपये पर पहुंच गये। इसकी वजह बैंक को मुनाफा होना है।

दरअसल, एक्सिस बैंक ने मंगलवार को बताया था कि उसका एकल शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 19 प्रतिशत गिरकर 1,112 करोड़ रुपये रहा। समीक्षावधि में उसकी कुल आय 19,125.57 करोड़ रुपये रही। यह पिछले साल की इसी अवधि में हुई आय के लगभग बराबर हैं। हालांकि, इस दौरान की परिसंपत्ति गुणवत्ता में सुधार हुआ है। समीक्षावधि में बैंक की सकल गैर-निष्पादित आस्तियां (एनपीए) उसके सकल ऋण का 4.72 प्रतिशत रही। वहीं बैंक का शुद्ध एनपीए 1.23 प्रतिशत रहा। जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह क्रमश: 5.25 प्रतिशत और 2.04 प्रतिशत रहा था।

इस तरह से बैंक का मुनाफा बढने से एकल लाभ जरूर हुआ है, लेकिन पिछले बार के मुकाबले कम हैं। वहीं बैंक की इसी घोषणा के बाद बुधवार को एक्सिस बैंक के शेयर में अच्छा खासा इजाफा हुआ। बैंक के शेयर 8 प्रतिशत इजाफे के बाद 482 रुपये से भी ऊपर पहुंच गये। जानकारों की मानें तो बैंक के शेयर पिछले काफी समय से अप डाउन चल रहे थे, लेकिन बुधवार को इनमें खासा ऊभार आने से काफी चढा है।

Next Story