Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तो अब कार मार्केट में भी कदम रखने जा रही है Apple, साल 2024 में एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी के साथ उतारेगी गाड़ी!

अब कंपनी फोन के साथ कार मार्केट में भी कदम रखने जा रही है। अमेरिकी टेक्नोलॉजी दिग्गज ऐपल (Apple) साल 2024 तक कारों का उत्पादन शुरू कर सकती है। यह पैसेंजर कार उसकी अपनी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी पर आधारित होगी।

तो अब कार मार्केट में भी कदम रखने जा रही है Apple, साल 2024 में एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी के साथ उतारेगी गाड़ी!
X

ऐपल कार

अमेरिका की दिग्गज कंपनी ऐपल (Apple) अपने दमदार फोन के लिए जानी जाती है। ऐपल अपने यूजर्स को खुद ही में ऐसे बांधे रखता है कि इसके यूजर्स को किसी और कंपनी का फोन पसंद ही नहीं आता है। ऐपल के फोन्स काफी महंगे होते हैं फिर भी लोग इसके अपकमिंग मॉडल्स (Upcoming Models) के लिए बेताब रहते हैं। अब कंपनी फोन के साथ कार मार्केट में भी कदम रखने जा रही है। अमेरिकी टेक्नोलॉजी दिग्गज ऐपल (Apple) साल 2024 तक कारों का उत्पादन शुरू कर सकती है। यह पैसेंजर कार उसकी अपनी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी पर आधारित होगी।

2014 से ऑटो सेक्टर में कर रही है काम

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी प्रोजेक्ट टाइटन के नाम से साल 2014 से ही ऑटो सेक्टर में कदम रखने के लिए काम कर रही है, जब कंपनी ने अपने वाहन का एक डिजाइन तैया​र किया था। लेकिन बाद में कंपनी ने कदम कुछ पीछे खींचे थे और अपना ध्यान सॉफ्टवेयर पर केंद्रित किया था।

190 लोगों की टीम तैयार की

रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है और अभी ऐपल ने खुद इस प्रोजेक्ट की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। साल 2018 में ऐपल के पूर्व वरिष्ठ कर्मचारी डोग फील्ड कंपनी में लौट आए इस ऑटो प्रोजेक्ट को ही देखने के लिए। तब वह टेस्ला इंक में काम कर रहे थे। उन्होंने 190 लोगों की एक टीम तैयार की। इसके बाद से ऐपल ने इस मामले में काफी प्रगति की है। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अब कंपनी का लक्ष्य उपभोक्ताओं के लिए उपयोगी एक वाहन बनाने का है। ऐपल ने अभी अपनी इस योजना को सार्वजनिक नहीं किया है।

Next Story