Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

Amazon Prime Day Sale और Flipkart Big Saving Days सेल हुई शुरू, 2 दिनों तक सस्ते में खरीद सकते हैं ये सब सामान

अमेजन पर 6 से 7अगस्त और फ्लिपकार्ट पर 6 से 10 अगस्त तक चलेगी सेल।

Amazon Prime Day Sale और Flipkart Big Saving Days सेल हुई शुरू, 2 दिनों तक सस्ते में खरीद सकते हैं ये सब सामान
X

अगर आप भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से कुछ सामान खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आप आज ही ई-कॉमर्स साइट (Amazon-Flipkart) अमेजन और फ्लिपकार्ट पर अपनी मनपसंद का सामान खरीद सकते हैं। इसकी वजह (Amazon Prime Day Sale) अमेजन प्राइम डे और (Flipkart Big Saving Day Sale) फ्लिपकार्ट द्वारा बिग सेविंग डे सेल शुरू करना है। इस सेल में भी अमेजन भारी डिस्काउंट, एक्सक्लूसिव प्रॉडक्ट्स, न्यू लॉन्च, कैशबैक ऑफर की सुविधा दे रहा है। यह सेल पहले आई सेल से काफी अलग होने वाली है। दो दिनों तक चलने वाली इस सेल में कई ऐसे आइट्मस से जिन पर भारी डिस्काउंट मिल रहा है। इतना ही नहीं यह सामान भी आप के घर कुछ ही घंटों में डिलीवरी भी जाएगा।

अमेजन पर अलग होगी सेल, ग्राहकों को मिलेगा बेहतर अनुभव

दरअसल, अमेजन द्वारा हर महीने अपने ग्राहकों के लिए सेल (Sale) शुरू की जाती है, लेकिन इस बार ग्राहकों के लिए यह सेल अलग होने वाली है। इसकी वजह (Amazo) अमेजन ने अपने ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए वर्चुअल ऑपरेशन रूम्स तैयार किये हैं। जिसमें अमेजन के हजारों कर्मचारी अलग-अलग लोकेशन पर रहते हुए एक साथ वर्चुअल रूम में काम करेंगे। इसके अलावा ग्राहकों के ऑर्डर को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए अमेजन ने अपने पैकर्स, सॉटर्स से लेकर डिलीवरी मैन की संख्या बढा दी है।

6-7 अगस्त तक रहेगी सेल

कोरोना महामारी के बीच अमेजन 6 और 7 अगस्त व फ्लिपाकार्ट की 6 से 10 अगस्त तक सेल रहेगी। इसमें कपडे से लेकर, मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक आइट्म समेत घरेलू सामान पर भी छूट मिलेगी। वहीं अमेजन और फ्लिपकार्ट का आपसी मुकाबला भी जारी है। अमेजन अपनी सर्विस और ग्राहकों को प्रभावित कर मार्केट में हाल में आये जियो को भी टक्कर देने के प्रयास में लगी है। बता दें कि जियो ने हाल ही में 200 शहरों में ग्रोसरी डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की है। वहीं फ्लिपकार्ट भी 6 अगस्त से बिग सेविंग डेज सेल की शुरुआत करने जा रही है जो 10 अगस्त तक चलेगी.

अमेजन अपनी सर्विसों में कर रही विस्तार

अमेजन अपने सर्विसों में विस्तान और प्रभाव शाली बनाने के लिए लगातार इस तरफ काम कर रही है। इसी कडी में कंपनी ने अब तक 50 हजार से भी ज्यादा कर्मचारियों की हाल में भर्ती की है। पिछले कुछ समय में अमेजन ने 10 फुलफिलमेंट सेंटर खोले हैं। जिसे कुछ ही मिनटों में डिमांड पूरा किया जा सके। सामान आवाजाही के लिए कंपनी ने इंडिगो और स्पाइसजेट के साथ करार किया है। इसके अलावा कंपनी की टेक टीम लगातार कंटेनमेंट जोन और रेड जोन पर नजर बनाए रखे हुए है।

और पढ़ें
Next Story