Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेस्टिव सीजन से पहले हायरिंग शुरू करेगी Amazon, बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

Festival session के लिए तैयारी में जुटा अमेजन, स्टोर खोलने के साथ ही युवाओं को देंगे नौकरी के अवसर। कंपनी जल्द शुरू करेगी भर्ती।

फेस्टिव सीजन से पहले हायरिंग शुरू करेगी Amazon, बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी
X

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने फेस्टिव सीजन से पहले ही तैयारी शुरू कर दी है। कंपनी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए देश में कई स्टोर खोलने के साथ ही होम डिलीवरी से लेकर ऑर्डर बुकिंग और कस्टमर्स को बेहतरीन सर्विस देने के लिए कर्मचारियों की भर्ती भी कर सकती है। अमेजन इसका ऐलान कर चुकी है। कंपनी का दावा है कि फेस्टिवल सीजन से पहले ही वह काम निपटाएगी।

दरअसल, अमेजन ने हाल ही में कहा कि वह फेस्टिव सीजन से यहां बिक्री करने वाले एसएमबी सेलर्स की उम्मीदों और इसके लिए की जाने वाली तैयारी का अनुमान लगाना शामिल है। यह अध्ययन 2000 से भी ज्यादा अमेज़न सेलर्स के बीच नीएल्सन द्वारा सितम्बर 2020 के बीच किया गया था। यह रिसर्च देश के 17 शहर जिनमें अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषाओं में किये गये है। इस अध्ययन में दिल्ली, एनसीआर, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, पुणे, अहमदाबाद, लखनऊ, लुधियाना, इंदौर, नागपुर, कोयम्बटूर, कोच्चि, पटना, जयपुर और राजकोट के सेलर्स शामिल थे। सर्वे में शामिल 98 प्रतिशत सेलर्स फेस्टिव सीजन के दौरान ई-कॉमर्स का लाभ उठाने की उम्मीद कर रहे हैं। सीजनल हायरिंग की योजना बनाने वाले 69 प्रतिशत सेलर्स इस फेस्टिव सीजन में कम से कम पांच लोगों को काम पर रखने की बात कर रहे हैं।

इस फेस्टिवल सीजन में सेलर्स लॉन्च करेंगे नये प्रॉडक्ट्स

वहीं रिसर्च में शामिल 63 प्रतिशत सेलर्स इस फेस्टिव सीजन में कम से कम तीन नये प्रॉडक्ट लॉन्च करने का प्रयास कर रहे हैं। नये प्रॉडक्ट को लॉन्च करने की योजना बनाने वाले सेलर्स का प्रतिशत गैर-मेट्रो शहरों में ज्यादा है। वहीं अमेज़ॅन इंडिया के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने सर्वे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि फेस्टिव सीज़न इवेन्ट्स के लिए हमारा प्रमुख पैमानों में से एक यह है कि हमारे सेलर्स इससे कैसे लाभ उठाते हैं और इस फेस्टिव सीजन में हमारे सेलर्स के लिए बिजनेस को ठीक करने और उसमें तेजी लाने में मदद करना है। पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। नीएल्सन रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन का दावा है कि सेलर्स और छोटे व्यवसायों की जरूरतों के साथ तालमेल बना हुआ है। जैसा कि हम नये नियमों को देखते हैं, अपने घरों के सुरक्षित माहौल में बैठे ग्राहकों की सेवा करने पूरे भारत में ग्राहकों के व्यापक समूह तक पहुंचने के नए अवसर पैदा करने, और उन व्यवसायों के प्रॉडक्ट्स के लिए अधिक वैल्यू जनरेट करने के लिए ई-कॉमर्स सही विकल्प है।

Next Story