Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

1 लाख लोगों को नौकरी देगी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन, इन कामों के लिए कर्मचारी रखेगी कंपनी

पैकिंग से लेकर सामान छाटने और दूसरे कामों के 1100 रुपये प्रति घंटे के हिसाब कर्मचारी को रुपये देगी कंपनी। स्थाई और अस्थाई तौर पर की जाएगी भर्ती

1 लाख लोगों को नौकरी देगी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन, इन कामों के लिए कर्मचारी रखेगी कंपनी
X

कोरोना काल में जहां देश और दुनिया में हजारों लोगों की नौकरियां (Jobs) चली गई। वहीं अब धीरे धीरे सभी चीजें पटरी पर आने लगी है। इसबीच ही ई-कॉमर्स कंपनियों के पास (Order) ऑर्डर में तेजी आ गई है। इन्हीं की पूर्ती करने के लिए लिए (E-Commerce Company) ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने 1,00,000 नये लोगों को नौकरी पर रखने का निर्णय लिया है। इसी को देखते हुए कंपनी जल्द ही एक लाख लोगों की भर्ती करेगी। अमेजन ने अपनी घोषणा में कहा कि नयी नियुक्तियां अस्थायी और स्थायी दोनों तरह के पदों पर की जाएगी।

इन पदों पर की जाएगी कर्मचारियों की भर्ती

जानकारी के अनुसार, ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन जल्द ही नये कर्मचारियों की भर्ती अपने वेयरहाउस में करेगी। यह कर्मचारी कंपनी के ऑर्डर की पैकिंग, डिलिवरी या उन्हें छांटने का काम करेंगे। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि ये नियुक्तियां छुट्टियों में की जाने वाली भर्तियों की तरह नहीं होंगी। इन्हें स्थाई और अस्थाई के तौर पर किया जाएगा। इस लेवल पर कंपनी पर काम बहुत ज्यादा बढ गया है। ऐसे में अपने ग्राहकों को समय पर सही सामान पहुंचाने के लिए कंपनी यह भर्ती करेगी। (Amazon) अमेजन का शुरुआती वेतन 15 डॉलर यानि 1102.63 रुपये प्रति घंटा होगा।

वहीं कोरोना काल में सिएटल की (Online Company) ऑनलाइन कंपनी का कारोबार भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। अप्रैल और जून के दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड तोड मुनाफा और आय दर्ज की है। कारोनो वायरस महामारी के दौरान लोग घरों से निकलने से बचाव कर रहे हैं। लोग छोटी से छोटी चीजों को खरीदने के लिए ऑनलाइन का सहारा ले रहे हैं। चाहे फिर किराना का सामान को या फिर डेयरी प्रॉडक्ट्स से लेकर घर के इस्तेमाल में आने वाली अन्य चीजें। इसी के चलते ऑनलाइन सामान प्रोवाइड कराने वाली कंपनियों के बिजनेस में बडा बुम आया है। वहीं कंपनी ने ऑर्डरों को पूरा करने के लिए कुछ समय पहले ही 1,75,000 लोगों की भर्ती की है।

Next Story