Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Amazon के मालिक जेफ बेजोस छोड़ेंगे CEO का पद, जानिए अब किसे मिलेगी इतनी बड़ी जिम्मेदारी

ऑनलाइन मार्किटिंग (Online Marketing) में बुलंदियां छू चुकी अमेजन के लिए यह बहुत बड़ी खबर है। क्योंकि एक स्टार्टअप कंपनी को दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के रूप में खड़ा करने वाले जेफ बेजोस की जगह अब ऐंडी जेसी को इस पद की जिम्मेदारी दी जाएगी।

Amazon के मालिक जेफ बेजोस छोड़ेंगा CEO का पद, जानिए अब किसे मिलेगी इतनी बड़ी जिम्मेदारी
X

Amazon के मालिक जेफ बेजोस छोड़ेंगा CEO का पद

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन (Amazon) के फाउंडर और मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) इस साल सीईओ का पद छोड़ने वाले हैं। इस बात की उन्होंने खुद घोषणा की है। ऑनलाइन मार्किटिंग (Online Marketing) में बुलंदियां छू चुकी अमेजन के लिए यह बहुत बड़ी खबर है। क्योंकि एक स्टार्टअप कंपनी को दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के रूप में खड़ा करने वाले जेफ बेजोस की जगह अब ऐंडी जेसी को इस पद की जिम्मेदारी दी जाएगी।

ऐंडी जेसी बनेंगे नए सीईओ

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, 57 वर्षीय बेजोस ने घोषणा की है कि उनकी जगह ऐंडी जेसी अमेज़न के सीईओ बनेंगे। ऐंडी अभी अमेज़न के वेब सर्विसेज़ के चीफ हैं। यह रोल ट्रांजिशन इस साल की तीसरी तिमाही में होगा। बेजोस तकरीबन 30 साल बाद यह पद छोड़ रहे हैं। अपने कर्मचारियों के लिए लिखे ब्लॉग में बेजोस ने बताया है कि उन्होंने Amazon में अब नए उत्पादों पर फोकस करने की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि सीईओ पद छोड़ने से उनके पास स्पेस एक्सप्लोरेशन कंपनी ब्लू ओरिजिन के साथ ही बाकी साइड प्रोजेक्ट्स पर ध्यान देने के लिए ज्यादा समय होगा। हालांकि, बेजोस अभी भी कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्डर होंगे और कंपनी में उनका दबदबा रहेगा।

पिछले के आखिरी तीन महीनों में की 100 बिलियन डॉलर की बिक्री

57 साल के जेफ बेजोस ने कहा कि अब वह अपने कल्याणकारी योजनाओं जैसे अपने वन डे फंड और बेजोस अर्थ फंड के अलावा अंतरिक्ष अन्वेषण समेत अन्य व्यावसायिक उपक्रमों पर ध्यान देंगे। अमेजन ने 31 दिसंबर 2020 को समाप्त अपनी चौथी तिमाही के लिए वित्तीय परिणाम जारी किए हैं। कंपनी ने 2020 के आखिरी तीन महीनों में 100 बिलियन डॉलर की बिक्री की है।

Next Story