Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Reliance Jio में अब ये सातवीं विदेशी कंपनी कर रही 5683 करोड़ का निवेश, 1.16 प्रतिशत की लेगी हिस्सेदारी

रिलायंस जियो में लगातार बढ रहा विदेशी कंपनियों का निवेश। अब नई हिस्सेदारी के लिए निवेश किये 5683 करोड़ रुपये

Reliance Jio में अब ये सातवीं विदेशी कंपनी कर रही 5683 करोड़ का निवेश, 1.16 प्रतिशत की लेगी हिस्सेदारी
X

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो को एक बार फिर से निवेशक मिल गया है। फेसबुक समेत छह विदेशी कंपनियों के बाद यह सातवीं विदेशी कंपनी एडीआईए ने अबुधाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) ने भी ​जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश करने का फैसला लिया है। इस कंपनी ने जियो प्लेटफॉर्म्स में ADIA 1.16 प्रतिशत की हिस्सेदारी के लिए 5,683.50 करोड़ रुपये निवेश करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के डिजिटल प्लेटफॉर्म की जियो कंपनी में लॉकडाउन के बीच से ही अब तक सात कंपनियां हजारों करोड रुपये का निवेश कर चुकी है।

दरअसल, रिलायंस की जियो में सिल्वर लेक पार्टनर्स (Silver Lake Partners) ने अतिरिक्त 0.93 प्रतिशत स्टेक के लिए 4,546.80 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया था। इसके साथ ही मई के शुरुआत में भी सिल्वर लेक ने 1.15 प्रतिशत की हिस्सेदारी के लिए 5,655.75 करोड़ रुपये का दोबारा निवेश किया। वहीं शुक्रवार को ही अबू धाबी स्थित निवेश कंपनी मुबाडला (Mubadala) ने जियो में 9,093.60 करोड़ रुपये में 1.85 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी। अब अबुधाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी ADIA ने जियो प्लेटफॉर्म में अपनी रुचि दिखाते हुए 5683 करोड रुपये का निवेश किया है। इससे रिलायंस के शेयर की वेल्यू भी तेजी से बढती जा रही है। लगातार विदेशी कंपनियों का रिलायंस जियो की तरफ तेजी से रुझान बढ रहा है।

रिलायंस जियो में कुल 97,886 करोड़ रुपये का आया निवेश

लॉकडाउन से लेकर अब तक 47 दिनों में 7 विदेशी कंपनियों में जियो प्लेटफॉर्म्स में 21.06 हिस्सेदारी लेकर 97,885.65 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी हैं। यह निवेश 22 अप्रैल को सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक कंपनी ने शुरू की थी। इसके बाद सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी, जनरल अटलांटिक, KKR, मुबाडला और सिल्वर लेक ने अतिरिक्त निवेश किया था। ADIA में प्राइवेट इक्विटी विभाग के कार्यकारी निदेशक हमाद शाहवान अल्दहेरी ने कहा, Jio प्लेटफॉर्म्स भारत की डिजिटल क्रांति में सबसे आगे है।

Next Story