Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Spicejet की फ्लाइट में फिर तकनीकी खराबी, 24 दिनों में 9वीं घटना

स्पाइसजेट की फ्लाइट में फिर से एक बार तकनीकी खराबी की खबर सामने आयी हैं। ये 24 दिनों में 9वीं बार हैं जब स्पाइसजेट को इस दिक्कत का सामना करना पड़ा हैं।

Spicejet की फ्लाइट में फिर तकनीकी खराबी, 24 दिनों में 9वीं घटना
X

एयरलाइन (Airline) कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) की फ्लाइट में एक बार फिर से तकनीकी खराबी आ गयी। बता दे की ये कोई पहली घटना नहीं हैं जब ऐसा हुआ हो। ये 24 दिन में 9वीं घटना हैं जब स्पाइसजेट कंपनी की फ्लाइट में दिक्कत आयी हैं। ये फ्लाइट दुबई (Dubai) से मदुरै जाने वाली थी, लेकिन तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान में देरी हो गई। बताया जा रहा हैं कि दुबई से मदुरै जाने वाली स्पाइसजेट की बोइंग बी737 मैक्स विमान के अगले पहिए में लास्ट टाइम पर तकनीकी समस्या की बात सामने आई, जिसके वजह से उड़ान में देरी हुई। इसकी जानकारी DGCA ने दी।

सोमवार को रजिस्ट्रेशन संख्या VT-SZK वाले बोइंग B737 मैक्स विमान ने मंगलुरु से दुबई के लिए उड़ान भरी थी। DGCA के अधिकारियों ने बताया कि एयरक्राफ्ट के लैंड करने के बाद इंजीनियर ने जब चेक किया तो पाया कि नोज व्हील सामान्य से ज्यादा सिकुआ हुआ है। जिसके बाद इंजीनियर ने विमान को उतारने का फैसला किया। उन्होंने आगे कहा कि स्पाइसजेट ने दुबई-मदुरै की वापसी उड़ान के लिए मुंबई (Mumbai) से दुबई के लिए एक और विमान भेजा दिया है।

24 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की कम से कम 9वीं घटना है। 19 जून से अपने विमान में तकनीकी खराबी की 8 घटनाओं के बाद DGCA ने 6 जुलाई को स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया। एविएशन रेगुलेटरी ने कहा कि बजट के अंदर आने वाला यह विमान, सुरक्षित और विश्वसनीय हवाई सेवाएं उपलब्ध कराने में सफल नहीं रहा।

इसके बाद स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने सफाई देते हुए कहा कि 11 जुलाई, 2022 को दुबई से मदुरै के लिए चलने वाली स्पाइसजेट की उड़ान SG23 ने लास्ट समय में तकनीकी समस्या के कारण देरी से उड़ान भरी थी। वैकल्पिक विमान की तुरंत व्यवस्था की गई जो यात्रियों को भारत वापस ले आया। प्रवक्ता ने आगे कहा कि उड़ान में देरी किसी भी एयरलाइन के साथ हो सकती है। इस उड़ान में कोई घटना या सुरक्षा को लेकर डर की बात नहीं है।

और पढ़ें
Next Story