Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

21 साल की उम्र में ही निपुण माथुर ने हासिल किए कई मुकाम, आर्टिस्ट मैनेजर के साथ-साथ बने दो यूट्यूब चैनल के प्रोड्यूसर

सोशल मीडिया और मार्केटिंग के साथ-साथ निपुण ने 25 से ब्रांडों के साथ काम कर चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने 15 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों के सोशल मीडिया प्रोमोशन्स के लिए भी काम किया है।

21 साल की उम्र में ही निपुण माथुर ने हासिल किए कई मुकाम, आर्टिस्ट मैनेजर के साथ-साथ बने दो यूट्यूब चैनल के प्रोड्यूसर
X

तकदीर सिर्फ लकीरों में होती है, पर कुछ करने का जज्बा अभी भी तुम्हारे ही हाथ में है, कुछ इसी बात से जुड़ी है आर्टिस्ट मैनेजर निपुण की कहानी। केवल 21 साल की उम्र में उन्होंने कई बड़े मुकाम हासिल कर लिए है। अपने सपनों को पूरा करने के सफर की शुरुआत निपुण ने 2013 मे की थी, यही वह दौर था जब उनकी दिलचस्पी सोशल मीडिया की ओर एक जूनून का रूप लेने लगी थी। वह भीड़ से हटके नई पहचान बनाने के लिए जुट गए। इसी समय भारत में इंटरनेट तेजी से अपने पैर पसार रहा था। इसी सफर के रस्ते में साल 2015 में वह धीरज जोरवाल से मिले। फिर 2017 में दोनों ने एक साथ ब्रांडज़प मीडिया नामक कंपनी की शुरुआत की। इस कंपनी के माध्यम से कंटेंट क्रिएटर्स को बेहतर प्लेटफार्म की सुविधा दी जाती है। सोशल मीडिया का बेहतरीन ज्ञान, निपुण को इस फील्ड में और आगे बढ़ने में मदद करता गया। फिर वह मीम कम्युनिटी के मेंबर भी बन गए हैं। फिर उन्होंने ब्रांड्स की मार्केटिंग कम्युनिटी पेजों के साथ मिलकर मिमी मार्केटिंग की शुरुआत की। अपने फ्रेंड चित्रांश जैन के साथ मिलकर अब तक 25 से भी ज्यादा ब्रांड्स के साथ काम कर चुके हैं निपुण!

सोशल मीडिया और मार्केटिंग के साथ-साथ निपुण ने 25 से ब्रांडों के साथ काम कर चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने 15 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों के सोशल मीडिया प्रोमोशन्स के लिए भी काम किया है। इन फिल्मो की सूची में कई नामी फिल्में जैसे 'जॉली एलएलबी -2' और 'ऐ दिल है मुश्किल' जैसी फिल्में भी हैं। उन्होंने कई बड़े-बड़े यूट्यूब क्रिएटर्स की तब से मार्केटिंग के द्वारा मदद की जब उन क्रिएटर्स कंटेंट बनाना शुरू ही किया था। मेक जोक ऑफ, अमित भड़ाना, हर्ष बेनीवाल और राउंड2हेल जैसे कई टॉप क्रिएटर्स के साथ तब से काम किया जब उन्हें बेहद कम लोग जानते थे। अपने सोशल मीडिया के अनुभव द्वारा साल 2016 से बेहतरीन कंटेंट वाले क्रिएटर्स जैसे हर्ष बेनीवाल, मेक जोक ऑफ और अन्य सभी क्रिएटर्स को अपने मार्केटिंग स्किल्स के बारे में बताते हुए उनके कंटेंट को भारत की जनता तक पहुंचाया। निपुण ने क्रिएटर की मार्केटिंग से लेकर ब्रांड वैल्यू और प्रजेंस के लिए काम किया।

दो-दो चैनल्स के प्रोड्यूसर बन चुके हैं निपुण

आर्टिस्ट मैनेजमेंट और कई कामों के साथ-साथ अब निपुण दो यूट्यूब चैनल्स के प्रोड्यूसर भी हैं, उनके चैनल्स का नाम है 'ओल्ड दिल्ली फिल्म्स' और जनहित में जारी। आपको बता दें की "ओल्ड दिल्ली फिल्म्स" के 8.5 लाख से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं और फेसबुक पर चैनल के एक मिलियन से भी ज़्यादा फॉलोवर्स हैं। अगस्त में ही शुरू किए गए "जनहित में जारी" के करीब 1 लाख सब्सक्राइबर्स के साथ-साथ उस चैनल पर मौजूद एक वीडियो जो अर्बन प्रीमियम कंटेंट है, उस पर दो से तीन मिलियन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो के प्रोड्यूसर निपुण कंटेंट से लेकर मैनेजमेंट तक का काम भी देखते हैं। जल्द ही वह इन चैनल्स पर वेब सीरीज भी रिलीज करने वाले हैं, इन्हें प्रोड्यूस भी करने वाले हैं।

इन सब के साथ निपुण इस समय जयपुर से बीटेक भी कर रहे हैं। पढाई के साथ-साथ अपने योग्यता का सही इस्तेमाल करना उन्हें बेहद सही तरीके से आता है। बता दें कि उन्होंने एक इंफ्लुएंसर मार्केटिंग प्लेटफॉर्म बुज़ुम्बा भी लॉन्च किया है, इस प्लेटफार्म पर दुनियाभर के सभी इंफ्लुएंसर ऑडियंस के साथ अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल्स जैसे की इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य के साथ एक जुड़ सकते हैं।


Next Story