Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Vijayadashami 2019 : विजयदशमी के टोटके करेंगे मालामाल

Vijayadashami 2019 विजयदशमी 2019 में 8 अक्टूबर को है, विजयदशमी के टोटके (Vijayadashami Ke Totke) बहुत ही कारगर साबित होते हैं, विजयदशमी के दिन काली मां के आगे तेल के दीपक में 11 तिल डालकर जलाने से जानें अनजानें में हुए पाप नष्ट हो जाता है, आइये जानते हैं विजयदशमी के अचूक टोटके (Vijayadashami Remedies) के बारे में, जो आपको बनायेंगे मालामाल।

Vijayadashami 2019 : विजयदशमी के टोटके करेंगे मालामाल

Vijayadashami 2019 विजयदशमी के पर्व को जीत के पर्व के रूप में मनाया जाता है। इस दिन भगवान श्री राम ने अहंकारी रावण का वध किया था। हिंदू धर्म के अनुसार इस दिन को असत्य पर सत्य की जीत के रूप में मनाया जाता है। विजयदशमी को दशहरा भी कहा जाता है, इस दिन रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले फूंक कर समाज को बुराई पर अच्छाई का संदेश दिया जाता है तो आइए जानते हैं विजयदशमी के टोटके


विजयदशमी के टोटके (Vijayadashami Ke Totke)

1. अगर आपके घर में हमेशा कलह रहता है और आपके घर में जरा भी सुख शांति नही है तो आप विजयदशमी के दिन शाम के समय आटें का चार मुखी दीपक बना लें और शम्मी के पेड़ के नीचे इस दिए को जला दें। ऐसा करते समय आपको कोई टोके ना और नहीं आपको पीछे मुड़कर देखना अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में सुख और शांति का वास होगा।

2.यदि आपसे जानें अनजानें में कोई पाप हो गया है तो आप विजयदशमी के दिन मां काली का ध्यान करके उनकी प्रतिमा के आगे तेल का दीपक जलाएं और दीपक में 11 तिल अवश्य डालें।इसके बाद मां काली से अपनी उस भूल के लिए क्षमा याचना करें।

3.यदि आपको किसी भी काम में सफलता प्राप्त नही हो रही है तो विजयदशमी के दिन हनुमान जी के मंदिर में सवा किला गुड़ या बूंदी चढ़ाएं। ऐसा करने से आपको जल्द ही सफलता प्राप्त होने लगेगी।

4.यदि आपकी कोई मनोकामना है और काफी समय से वह पूरी नहीं हो पा रही है तो विजयदशमी के दिन किसी भी मंदिर में अपनी इच्छानुसार गुप्त दान करें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाएगी।

5.यदि आपको जीवन में तरक्की और उन्नति नहीं मिल पा रही है तो विजयदशमी के दिन कोई पौधा अवश्य लगाएं और उसकी नियमित रूप से देखभाल करें। ऐसा करने से आपको जल्दी ही जीवन में तरक्की और उन्नति प्राप्त हो जाएगी।


6.यदि आपका कोई काम काफी समय से अटका हुआ है और वह पूरा नहीं हो पा रहा तो आप विजयदशमी के दिन किसी साफ सुथरी मिट्टी वाली जगह पर उत्तर पूर्व दिशा में मुख करके फूल और चंदन से प्रभू श्री राम की पूजा करें। इसके बाद थोड़ी से मिट्टी लेकर शम्मी के पेड़ पर चढ़ा दें। ऐसा करने से आपका वह काम जल्द ही पूरा हो जाएगा।

7.अगर आपको लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो विजयदशमी के दिन रावण दहन के बाद उसकी कुछ लकड़ियों को लाकर अपने घर में किसी सुरक्षित स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

8.विजयदशमी के दिन हनुमान जी को सुबह के समय गुड़ चना और शाम के समय बूंदी का प्रसाद चढ़ाने से आर्थिक समृद्धि प्राप्त होती है और धन लाभ भी होता है।

9.विजयदशमी के दिन मां दूर्गा के चरणों को लाल कपड़े से पोछनकर उस कपड़े को तिजोरी में रखने से घर के सभी लोगों को धन लाभ होता है और उनकी संपन्नता भी बढ़ती है।

10. .विजयदशमी से शुरु करके 43 दिनों तक कुत्तों को बेसन के लड्डू खिलाने से धन लाभ और होता है और धन आगमन के योग बनते हैं।

Next Story
Share it
Top