Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्वप्न शास्त्र: सपने में सांप दिखने से मिल सकते हैं ये अद्भुत लाभ

Sapne Mein Saap Dekhna : कई बार हम सपने में सापं (Snake Dream) देखकर भयभीत हो जाते हैं। लेकिन सही जानकारी न होने के कारण हम इस बारे में नहीं जान पाते । लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि सपने में सांप देखने का क्या मतलब (Sapne Mai Saap Dekna Ka Matlab) होता है। तो चलिए जानते हैं सपने में सापं को देखना कैसा होता है।

स्वप्न शास्त्र: सपने में सांप दिखने से मिल सकते हैं ये अद्भुत लाभSwapna shastra sapne mein saap dekhna snake dream in night

Sapne Mein Saap Dekhna : सपने में सांप देखना : सपने भविष्य का आईना होते हैं । इतना ही नहीं सपने हमें भविष्य के अच्छे और बुरे संकेत देते है। सपनों में हम कई बार अजीब सी चीजें देखते हैं । जिसका हम मतलब भी जानना चाहते हैं । आज हम आपको ऐसे ही एक सपने के बारे में बात करेंगे और ये सपना है । सांप को लेकर । कई बार हम सपने में सापं देखकर भयभीत हो जाते हैं। लेकिन सही जानकारी न होने के कारण हम इस बारे में नहीं जान पाते । लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि सपने में सांप देखने का क्या मतलब होता है। तो चलिए जानते हैं सपने में सापं को देखना कैसा होता है।


सपने में काला सांप देखना (Sapne Mai Kala Saap Dekhna)

सपने में अगर आप काला सांप देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह एक बेहद ही शुभ स्वप्न है । इस सपने के अनुसार आपको भविष्य में बहुत ही ज्यादा मान-सम्मान मिलने वाला है । इतना ही नहीं आपको भविष्य में कोई धन लाभ भी हो सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होगी । अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है या आपकी सैलरी भी बढ़ सकती है और अगर आप व्यापार करते हैं तो आपको भविष्य में विदेशों से लाभ हो सकता है।


इसे भी पढ़े : Yogini Ekadashi 2019 : जानें कब है योगिनी एकादशी 2019 में और क्या है योगिनी एकादशी व्रत कथा

सपने में सांप का काटना (Sapne Mai Saap ka katna)

सपने में यदि आपको सांप काट ले या डस ले तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह एक बेहद ही अशुभ स्वप्न है । इस सपने के अनुसार भविष्य में आपको कोई गंभीर बिमारी घेर सकती है। शारीरीक रूप से आपको इस समय काफी कष्ट हो सकता है। इस समय आपके दुश्मन भी आप पर हावी हो सकते हैं । इतना ही नहीं अगर आपका कोई कोर्ट केस चल रहा है तो उसमें भी आपको नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। इसलिए इस समय विशेष सावधानी बरतें । किसी से भी बिना वजह की बहस न करें।



सपने में सांप का पीछा करना (Sapne Mai Saap Ka Picha Karna)

सपने में यदि आपका सांप पीछा कर रहा हो तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह एक बेहद ही अशुभ स्वप्न है । इस सपने के अनुसार आप किसी से भयभीत हो रहे हैं। आप किसी व्यक्ति का सामना नहीं कर पा रहे जो आपसे या तो उम्र में बड़ा है या आप उससे बहुत अधिक डरते हैं। इतना ही नहीं इस सपने का एक और मतलब भी होता है। इस सपने के अनुसार आप किसी ऐसे सच से दूर भाग रहे हैं। जिसे आप स्वीकारना नहीं चाहते । यह सच आपको बार-बार परेशान कर रहा है या आप यह सच किसी को बताना नहीं चाहते ।


इसे भी पढ़े :Chandra Grahan 2019 : चंद्र ग्रहण के सूतक काल में सावधानिया

सपने में लंबा काला सांप देखना (Sapne Mai Lamba Kala Saap Dekhna)

सपने में यदि आप किसी लंबे काले सांप को देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र इस सपने का मतलब यह है कि आपकी यौन इच्छा बहुत ही ज्यादा चरम पर है। जिसकी वजह से आप कुछ गलत कदम भी उठा सकते हैं। अगर आप विवाहित पुरुष या महिला है तो इस समय आपको अपने ऊपर संयम रखने की आवश्यकता है नहीं तो आप इस समय आप कोई गलत कदम भी उठा सकते हैं और अगर आपका प्रेमी हैं तो अपने साथी के साथ किसी प्रकार की जबरदस्ती भी न करें नहीं तो आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

Share it
Top