Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वप्न शास्त्र:सपने में फल देखना का मतलब शुभ या अशुभ, जानिए

हर व्यक्ति के जीवन में सपने आते है और प्रत्येक सपने का अपना अलग मतलब होता है। आज हम आपको सपने में फल देखने का क्या अर्थ होता है और हमारे जीवन में यह क्या प्रभाव डालता है।

स्वप्न शास्त्र:सपने में फल देखना का मतलब शुभ या अशुभ, जानिए

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने फल देखना या उन्हें खाने का एक अर्थ होता है। ये दोनों तरह की घटनाएं हमारे जीवन में हमारे आगामी जीवन पर प्रभाव डालती है। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है, क्योंकि ये सभी बातें बुरी नहीं होती है, कुछ शुभ होती है तो कुछ अशुभ संकेत दे जाती है। वैसे स्वप्न में देखी गई अशुभ बातों के लिए भी स्वप्न शास्त्र के अंतर्गत उपाय मौजूद है। इन स्थाई रूप से करने पर बूरा साया टल जाता है। लेकिन आज हम आपको सपने में फल देखने का क्या अर्थ होता है और हमारे जीवन में यह क्या प्रभाव डालता है।

सपने में बादाम देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में बादाम दिख जाए तो यह शुभ संकेत माना गया है। सपने में बादाम देखने का मतलब है कि आने वाला समय आपको कोई सुख का अनुभव कराएगा।

सपने में सेव देखना

सपने में सेव देखना अच्छा माना गया है। अगर आपके सपने में सेव दिख जाए तो इस देखने वाले व्यक्ति को व्यापार और नौकरी में तरक्की हासिल होती है। लेकिन स्त्री सपने में सेव देखती है तो इसका अर्थ है की उसका पुत्र रत्न की प्राप्ति और वह खुब फूलेगा और फलेगा।

सपने में केला देखना

अगर आप के सपने में केला दिखाई देता है तो यह अच्छा सूचक माना जाता है लेकिन केला खाते हुए देखना अशुभ माना जाता है। यदि केला खाने वाला व्यक्ति शादीशुदा हो तो यह उसके लिए विवाहिक जीवन पर खतरा का संकेत होता है। ऐसे व्यक्ति को जल्द ही सचेत हो जाना चाहिए।

सपने में आवला देखना

अगर कोई सपने में खुद को आवला खाते हुए देखता है तो यह शुभ माना गया है। इसका अर्थ है कि जल्दी आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है।

सपने में अमरूद देखना

सपने में अमरूद खाते देखना धन पाने का सूचक होता है, लेकिन आप अनानाश खा रहे है तो यह दर्शाता है कि आपके जीवन में कोई परेशानी आ रही है। किंतु यह परेशानी अधिक समय तक नहीं रहेगी।

Next Story
Top