Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Swapan Shastra : स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में देवी देखना कैसा होता है?

Swapan Shastra स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में देवी देखना कैसा होता है? (Sapne Mein Devi Dekhne Ka Matlab) नहीं जानते तो बता दें इसके बेहद शुभ फल मिलते हैं। शारदीय नवरात्रि का पर्व (Shardiya Navratri Festival) इस साल 2019 में 29 सितंबर 2019 (29 September 2019) से प्रारंभ हो रहा है, इस समय में मां दुर्गा (Maa Durga) की उपासना की जाती है, लेकिन कई बार इस दौरान हमें मां दुर्गा और उनके अन्य रूपों के भी दर्शन होते हैं, मगर अपनी अज्ञनता के कारण हम यह समझ नहीं पाते कि हमें मां दुर्गा और अन्य रूपों के दर्शन क्यों हो रहे हैं, तो चलिए जानते हैं स्वप्न शास्त्र (Swapan Shastra) के अनुसार कैसा होता है मां दुर्गा और उनके अन्य रूपों का दिखना

Swapan Shastra : स्वप्न शास्त्र के अनुसार कैसा होता है मां दुर्गा और उनके अन्य रूपों का दिखनाSwapan Shastra See Goddess Durga And Her Forms in Dream

Swapan Shastra सपनों का रहस्य जाननें के लिए सभी मनुष्य उत्सुक रहते हैं। सपना एक ऐसा माध्यम होता है जो मनुष्यों को निकटतम आने वाले भविष्य में जो घटनाएं घटित होने वाली होती हैं चाहें वह शुभ हो या अशुभ हो उसके बारे में जानकारी देता है। लोग सपने अनेक प्रकार के देखते हैं। लेकिन 99% सपने हमें याद नहीं रहते। लोग सपने में जानवर देखते हैं, पानी देखते हैं, सपनें में भूत देखते हैं। मगर ऐसे बहुत कम लोग होते हैं। जो सपने में देवी देवताओं को देखते हैं। सपने में देवी देवताओं का आना बहुत ही शुभ माना जाता है। लेकिन आज हम आपको यह बताएंगे कि सपने में मां दुर्गा और उनके अनेक रूपों का दर्शन प्राप्त करने का क्या फल होता है।


सपने में मां दुर्गा का दिखना (Sapne Mai Maa Durga Ka Dikna)

अगर आप सपने में मां दुर्गा को देखते हैं। इस सपने के अनुसार आप या आपके घर में कोई व्यक्ति रोगी है तो उस रोग से आपको बहुत जल्द ही छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा सपने में मां दुर्गा को दिखना इस बात की और भी इशारा करता है कि अगर आप अपने शत्रुओं से बहुत अधिक परेशान हैं तो आपको बहुत जल्द उन शत्रुओं से छुटकारा मिलने वाला है और यदि आपका कोई कोर्ट केस चल रहा है तो आपको उस कोर्ट केस से भी बहुत जल्द छुटकारा मिलने वाला है। जिसमें आपको जल्द ही सफलता प्राप्त होने वाली है।


सपने में मां लक्ष्मी का दिखना ( Sapne Mai Maa Laxmi Ka Dikna)

यदि आप सपने में मां लक्ष्मी को देखते हैं तो इस स्वप्न के अनुसार आपको बहुत ही जल्द धन और धान्य की प्राप्ति होने वाली है। इस समय में आर्थिक स्थिति बहुत ही ज्यादा मजबूत होने वाली है। इतना ही यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको उसमें आपकी आय भी बढ़ने की संभावना है और यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको उसमें भी लाभ मिलने की संभावना है। इस समय में आपके व्यापार का विस्तार हो सकता है। सपने में मां लक्ष्मी का दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह सपना देखने पर आपके धन में वृद्धि निश्चित ही होगी।


सपने में देवी पार्वती का दिखना (Sapne Mai Devi Parvati Ka Dikna)

सपने में देवी पार्वती का दिखना बहुत ही शुभ माना गया है। यदि आपको किसी भी काम में सफलता प्राप्त नहीं हो रही है और आप सपने में मां पार्वती को देखते हैं तो इस सपने के अनुसार आप भविष्य में जो भी काम करेंगे आपको उसमें सफलता निश्चित ही प्राप्त होगी। इतना ही नहीं आपका वह काम आसानी से सिद्ध भी हो जाएगा। इस समय में आपको आपकी मेहनत का पूरा लाभ प्राप्त होगा। यह सपना हर लिहाज से शुभ माना गया है। इस सपने को देखने वाला व्यक्ति भविष्य की सभी योजनाओं में सफलता प्राप्त करता है।


सपने में मां काली को देखना (Sapne Mai Maa Kali Ka Dikna)

यदि आप सपने में मां काली को देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप बहुत ही ज्यादा डरे हुए हैं। आपके जीवन में कुछ ऐसी कठिनाईयां हैं। जो सुलझ नहीं रही हैं और आपको किसी न किसी बात का भय अवश्य है। जो आप लोगों को सुलझाना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। मस्तिष्क के किसी कोने में दबा हुआ यह डर किसी न किसी रूप में आपको मां पार्वती के रौद्र रूप के दर्शन करवाता है। इसी वजह से आपको सपने में मां काली के दर्शन होते हैं। यह सपना न तो शुभ होता है और न ही अशुभ।

Next Story
Top