Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Shani Rashi Parivartan 2020 : शनि का मकर राशि में गोचर, जानिए तुला राशि पर ढैया का प्रभाव

Shani Rashi Parivartan 2020 / शनि राशि परिवर्तन 2020 : शनि का राशि परिवर्तन 24 जनवरी 2020 (Shani Ka Rashi Parivartan 24 January 2020) को होने जा रहा है, जिसकी वजह से तुला राशि के जातको को इसके शुभ और अशुभ दोनों तरह के परिणाम प्राप्त होंगे, शनि (Shani) तुला राशि के चतुर्थ भाव में बैठकर इनके छठे, दसवें और लग्न भाव पर दृष्टि डालेगा तो चलिए जानते हैं शनि के मकर राशि में गोचर करने पर कैसा रहेगा तुला राशि पर शनि की ढैया का प्रभाव

Shani Rashi Parivartan 2020 : शनि का मकर राशि में गोचर, जानिए तुला राशि पर  ढैया का प्रभावShani Rashi Parivartan 2020 : शनि का मकर राशि में गोचर, जानिए तुला राशि पर ढैया का प्रभाव

Shani Rashi Parivartan 2020 / शनि राशि परिवर्तन 2020 : शनि का मकर राशि में गोचर (Saturn Transit In Capricorn) होने पर तुला राशि के जातको पर इसका अधिक प्रभाव पड़ेगा। क्योंकिं शनि तुला राशि के जातको के चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे। जिसकी वजह से इन पर शनि की ढैया (Shani Ki Dhaiya) का पूर्ण प्रभाव रहेगा तो चलिए जानते हैं शनि के मकर राशि में गोचर करने पर कैसा रहेगा तुला राशि पर शनि की ढैया का प्रभाव


तुला राशि पर शनि के गोचर का प्रभाव (Tula Rashi Per Shani Ke Gochar Ka Prabhav)

तुला राशि के जातको के लिए शनि चतुर्थ भाव में गोचर करने जा रहे है। जिसकी वजह से इस राशि के जातको पर शनि की चतुर्थ ढैया का प्रभाव रहेगा। तुला राशि के जातको के लिए शनि चौथे और पांचवे भाव के स्वामी होते हैं। जिसमें एक केंद्र और त्रिकोण होता है। शनि के गोचर के कारण आपकी माता और पिता की सेहत प्रभावित हो सकती है। इसकी और आपको विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। इसके साथ ही इस समय में आपका खुद का स्वास्थ भी खराब रह सकता है।

आपको इस समय में किसी भी छोटी से छोटी बीमारी को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। यदि आपको निमोनिया, सर्दी, जुकाम या अस्थमा की कोई भी समस्या है तो आपको इस समय में अत्याधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।वहीं इस समय में यदि आप अपनी कोई भूमि, भवन, फैक्ट्री या वाहन आदि कुछ बेचना चाहते हैं तो इस समय में शनि आपकी मदद करेगा और आप अपनी इन चीजों को बेच सकते हैं।

इस समय में आप पर कर्ज का बोझ बढ़ सकता है। इसलिए इस और विशेष सावधान रहें। यदि आपको बहुत अधिक जरूरत हो तब ही कर्ज लें अपने शौक पूरे करने के लिए कर्ज बिल्कुल भी न लें नहीं तो आप इस कर्ज को आसानी से चुका नहीं पाएंगे। इस समय में आपके शत्रु अधिक बन सकते हैं। वह आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। लेकिन आपको उनकी वजह से कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।


यदि आप नौकरी करते हैं तो आप पर काम का बोझ अधिक रह सकता है। इस समय में आप पर व्यर्थ को बोझ अधिक बढ़ेगा और आपकी भाग दौड़ अधिक होगी। आपके इस समय में व्यर्थ के खर्च भी होंगे। आपका इस समय में अपने उच्च अधिकारियों के साथ झगड़ा भी हो सकता है। वहीं यदि आप नौकरी में परिवर्तन करने की सोच रहे हैं तो भी आपके लिए यह समय अच्छा नहीं है आपको इस समय में कोई नई नौकरी नहीं मिल पाएगी और पुरानी नौकरी भी आपके हाथ से चली जाएगी।

शनि के गोचर के कारण व्यापार करने वाले लोगों को अधिक लाभ की संभावनाएं बनेंगी। यदि आप मेडिकल, केमिकल, पैट्रोलियम आदि फिल्ड से जुड़े हुए हैं तो आपको अपने व्यापार में इस समय अधिक वृद्धि देखने को मिलेगी। आपके संबंध इस समय में बड़े - बड़े लोगों से बनेंगे। जिनकी वजह से न केवल आपके व्यापार में वृद्धि होगी। बल्कि आपके व्यापार का विस्तार देश विदेशों तक हो सकता है। इसके अलावा जो लोग किसी नए व्यापार को शुरू करना चाहते हैं उनके लिए भी यह ठीक है।

आपको इस समय में अहंकार से बचना होगा। क्योंकि शनि की पूर्ण दृष्टि आपके लग्न पर है। जिसकी वजह से आपका अंहकार बढ़ सकता है और आपको अपनी तुलना में दूसरों को अपने से कम समझ सकते हैं। यदि आपमें अहंकार की भावना जाग्रत होती है तो आपको शनि के इस गोचर के कारण बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस समय में आपके स्वाभाव में परिवर्तन आ सकता है। जिसकी वजह से आप गुस्सैल और चिड़चिड़े भी हो सकते हैं।

Next Story
Top