Top

धर्म अध्यात्म: पुजारी ने महिला को समझाया मंदिर में कैसे करें पूजा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 13 2018 3:33PM IST
धर्म अध्यात्म: पुजारी ने महिला को समझाया मंदिर में कैसे करें पूजा

धर्म अध्यात्म

एक महिला रोज मंदिर जाती थी( एक दिन उस महिला ने पुजारी से कहा अब मैं मंदिर नही आया करूंगी, इस पर पुजारी ने इसके पीछे कारण जानना चाहा। इस पर महिला बोली, मैं देखती हूं कि लोग मंदिर परिसर मे अपने फोन से अपने व्यापार की बात करते हैं। कुछ ने तो मंदिर को ही गपशप का स्थान चुन रखा है। इतना ही नहीं महिला बोली, कुछ तो पूजा कम और पाखंड ज्यादा करते हैं।

इस पर पुजारी ने महिला से कहा, आप एक गिलास में पानी ऊपर तक भरकर लीजिए औऱ दो बार मंदिर परिसर के अंदर परिक्रमा लगाइए। हां लेकिन इसमें शर्त यह है कि गिलास का पानी जरा सा भी गिरे नहीं। महिला ने थोड़ी ही देर में ऐसा कर दिखाया।

उसके बाद मंदिर के पुजारी ने महिला से पूछा कि आपने इस दौरान क्या-क्या देखा। महिला बोली- नहीं महाराज मेरा पूरा ध्यान गिलास पर था कि इसमें से पानी न गिर जाए।

पुजारी महिला से बोले कि आप जब भी मंदिर आएं तो सिर्फ अपना ध्यान परम पिता परमात्मा में ही लगाएं फिर आपको कुछ दिखाई ही नहीं देगा और न ही किसी की फालतू बातें सुनाईं देंगी।

सिर्फ भगवान ही सर्ववृत दिखाई देगा। यह सुनकर महिला को सही प्रकार से पूजा करने का अर्थ समझ आ गया और उसने मंदिर न आने का निर्णय तत्काल बदल दिया।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
religion spirituality pujari explained to women how to worship in the temple

-Tags:#Religion News#Spirituality#Worship Method#Navratri 2018
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo