Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बुध का तुला से वृश्चिक राशि में गोचर, ये पांच राशियां बनेंगी धनवान

बुध का गोचर तुला राशि से वृश्चिक राशि में 5 दिसंबर 2019 से 25 दिसंबर 2019 तक हो रहा है, बुध ग्रह का राजकुमार माना जाता है, बुध जिस ग्रह के साथ बैठता है, उसी के जैसा फल देने लगता है, बुध के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर अलग अलग प्रभाव पड़ेगा तो चलिए जानते हैं बुध का राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

Mercury Transit In Scorpio / बुध का तुला से वृश्चिक राशि में गोचर, ये पांच राशियां बनेंगी धनवानबुध का तुला से वृश्चिक राशि में गोचर से आपकी राशि में क्या प्रभाव पड़ेगा जानिए

Mercury Transit 2019: बुध का राशि परिवर्तन 5 दिसंबर 2019 को तुला राशि से वृश्चिक राशि में होने जा रहा है। बुध का यह गोचर सुबह 10 बजकर 46 मिनट पर होगा। जिसके बाद बुध 25 दिसंबर 2019 को दोपहर 3 बजकर 56 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि को बुध की शत्रु राशि माना जाता है और वृश्चिक राशि को मंगल की राशि माना जाता है। मंगल और बुध की आपस में शत्रुता है। बुध के वृश्चिक राशि में गोचर करने पर सभी राशियों पर इसका अलग- अलग प्रभाव पड़ेगा तो चलिए जानते हैं। बुध का वृश्चिक राशि में गोचर करने पर 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है आइए जानते हैं।


बुध गोचर मेष राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Aries)

बुध का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए अष्टम भाव में होने जा रहा है। ज्योतिष में अष्टम भाव से मृत्यु का विचार किया जाता है। अष्टम भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने के कारण आपको अनेकों प्रकार के कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। बुध का राशि परिवर्तन आपको नसों से संबंधित कोई परेशानी दे सकता है। इस समय में आपकी आर्थिक स्थिति भी पूरी तरह से खराब से हो सकती है।


बुध गोचर वृषभ राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Taurus)

बुध का गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए सातवें भाव में होने जा रहा है। ज्योतिष में सातवें भाव से विवाह का विचार किया जाता है। सातवें भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने के कारण आपको वैवाहिक सुख की प्राप्ति हो सकती है। यदि आप बिजनेस करते हैं तो इस समय में आपको अधिक लाभ हो सकता है। वहीं दूसरी और बुध का परिवर्तन आपके बिजनेस पार्टनर से भी आपके रिश्ते सुधारेगा।


बुध गोचर मिथुन राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Gemini)

बुध का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए छठे भाव में होने जा रहा है। ज्योतिष में छठे भाव से रोग और शत्रु का विचार किया जाता है। छठे भाव में बुध का राशि परिवर्तन आपके शत्रुओं को बढ़ा सकता है। बुध का परिवर्तन आपके खर्चों को भी बढ़ा सकता है। इस समय में यदि आप बिमार हैं तो आपको अस्पताल भी जाना पड़ सकता है। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी इस समय आपको लाभ की प्राप्ति नही होगी।


बुध गोचर कर्क राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Cancer)

बुध का गोचर आपकी राशि से पाचवें भाव में होने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पांचवें भाव से प्रेम और संतान का विचार किया जाता है। पांचवें भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने के कारण आपका अपनी संतान के साथ किसी प्रकार झगड़ा हो सकता है। बुध का परिवर्तन आपकी लव लाइफ के लिए भी ठीक नहीं है। इस समय में आपका साथी आपसे झूठ बोल सकता है। जिसकी वजह से आपके और आपके साथी के बीच में झगड़ा हो सकता है।


बुध गोचर सिंह राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Leo)

बुध का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए चौथे भाव पर होने जा रहा है। ज्याोतिष शास्त्र में चौथे भाव से सुख और माता का विचार किया जाता है। पांचवें भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने के कारण आपको आपकी माता का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। यदि आपकी माता जी की सेहत खराब थी तो वह इस समय में ठीक हो जाएगी। शुक्र का परिवर्तन आपको धन की प्राप्ति भी करा सकता है।


बुध गोचर कन्या राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर तीसरे भाव में होने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तीसरे भाव से पराक्रम और छोटे भाई बहन का विचार किया जाता है। तीसरे भाव में बुध का गोचर होने के कारण आपके पराक्रम में कमीं आ सकती है। लेकिन शुक्र का परिवर्तन आपके छोटे भाई बहनों को लाभ पहुंचा सकता है। इस समय में आपका अपने मित्रों के साथ झगड़ा भी हो सकता है या उनकी वजह से आपको धन हानि हो सकती है।


बुध गोचर तुला राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Libra)

बुध का गोचर आपकी राशि से दूसरे भाव में हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दूसरे भाव से धन और कुटूंब का विचार किया जाता है। दूसरे भाव में बुध का राशि परिवर्तन आपके धन में वृद्धि होगी। बुध का परिवर्तन होने के कारण आपको अच्छे खाने की प्राप्ति होगी। इस समय में आपको अपने सगे संबंधियों से भी धन की प्राप्ति हो सकती है।यदि आप किसी से धन उधार लेना चाहते हैं तो वह भी आपको इस समय में मिल जाएगा।


बुध गोचर वृश्चिक राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Scorpio)

बुध का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पहले भाव में गोचर करेगा। ज्योतिष शास्त्र में पहले भाव से शरीर का विचार किया जाता है। पहले भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने के कारण आप बातूनी हो सकते है। जिसकी वजह से आपको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बुध का परिवर्तन आपके वैवाहिक सुख को भी प्रभावित करेगा। इस समय में आपका वैवाहिक सुखमय रहेगा।


बुध गोचर धनु राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Sagittarius)

बुध का गोचर धनु राशि के जातकों के लिए बारहवें भाव पर पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बारहवें भाव से व्यय का विचार किया जाता है। बारहवें भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने के कारण आपके खर्च बढ़ सकते हैं। बुध का परिवर्तन आपको धन हानि करा सकता है। लेकिन यदि आप विदेश जाना चाहते हैं तो आप इस समय में विदेश जा सकते हैं। बुध के गोचर के कारण आपको व्यर्थ की यात्राएं भी करनी पड़ सकती है।


बुध गोचर मकर राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Capricorn)

बुध का गोचर मकर राशि के जातकों के लिए ग्यारहवें भाव में होने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्यारहवें भाव से आय का विचार किया जाता है। ग्यारहवें भाव में बुध का राशि परिवर्तन आपके लाभ को बढाएगा। बुध का परिवर्तन आपको मित्र और सगे संबंधियों से अधिक मेल मिलाप कराएगा। जिन दंपतियों को अभी तक संतान सुख की प्राप्ति नही हुई है। उसे बुध के गोचर के कारण संतान की प्राप्ति हो सकती है।


बुध गोचर कुंभ राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Aquarius)

बुध का गोचर आपके दसवें भाव में होने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दसवें भाव से कर्म का विचार किया जाता है। दसवें भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने के कारण आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। बुध का परिवर्तन आपको नौकरी में सफलता भी दिला सकता है। कुंभ राशि के जिन जातकों को अभी तक नौकरी की प्राप्ति नही हुई है। उन्हें इस समय में नौकरी की प्राप्ति हो सकती है।


बुध गोचर मीन राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects On Pisces)

बुध का गोचर मीन राशि के जातकों के नवें भाव में हो रहा है।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवें भाव से भाग्य का विचार किया जाता है। नवें भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने से आपको भाग्य का पूर्ण साथ मिलेगा। बुध का परिवर्तन आपको इस समय में धार्मिक यात्राएं भी करा सकता है। बुध के इस गोचर के कारण आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और आप सभी कामों को जल्दी करने का प्रयास करेंगे।

Next Story
Top