Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mercury Transit 2019 Effects: बुध का वृश्चिक राशि में गोचर, इन राशि के जातक होंगे मालामाल

Mercury Transit 2019 Effects / बुध का वृश्चिक राशि में गोचर: बुध 5 दिसंबर 2019 को अपनी मित्र राशि तुला को छोड़कर अपनी शत्रु राशि वृश्चिक राशि में गोचर (Mercury Transit In Scorpio) करेगा। इसके बाद बुध 25 दिसंबर तक इसी राशि (Budh Ka Rashi Parivartan) में विचरण करेगें। बुध का गोचर (Budh Transit 2019) सभी राशि के जातकों पर प्रभाव डालेगा, कुछ राशियों के लिए बुध का गोचर (Budh Ka Gochar) शुभ है तो कुछ के लिए बुध का गोचर अशुभ (Budh Transit Effects) होगा। तो चलिए जानते हैं बुध का वृश्चिक राशि में गोचर का किस राशि के जातकों के लिए रहेगा अत्यंत शुभकारी।

Mercury Transit 2019 Effects: बुध का वृश्चिक राशि में गोचर, इन राशि के जातक होंगे मालामाल

Mercury Transit 2019 Effects / बुध का वृश्चिक राशि में गोचर: वैदिक किंवदंती के अनुसार बुध बृहस्पति और चंद्रमा की संतान है, इसलिए इसमें इन दोनों ग्रहों की विशेषताएं हैं। बुध एक संचार कौशल, विश्लेषणात्मक क्षमता, और बुद्धि का महत्वपूर्ण महत्व है। यह वकीलों, बिक्री पेशेवरों, कलाकारों और वैज्ञानिकों के लिए एक महत्वपूर्ण ग्रह है। बुध का प्रभाव तब सबसे मजबूत होता है जब वह कन्या राशि में स्थित होता है। मीन राशि में कम होता है। बुध के मित्र ग्रह सूर्य, शुक्र और राहु हैं। चंद्रमा के प्रति बुध की थोड़ी दुश्मनी है लेकिन अन्य सभी ग्रहों के साथ तटस्थ है। बुध ग्रह सिर, त्वचा और गले से संबंधित रोगों से संबंधित है। बुध का गोचर कुछ राशि के जातको को विशेष लाभ पहुंचाएगा। तो चलिए जानते हैं बुध का वृश्चिक राशि में गोचर किस राशि के जातको को मालामाल बनाएगा।


बुध गोचर 2019 का वृषभ राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects For Taurus Horoscope)

मेष राशि के जातको के लिए बुध सातवें भाव में गोचर करेगा। जिसकी वजह से इस राशि के जो जातक व्यापार करते हैं उनको अत्याधिक लाभ प्राप्त हो सकता है। इस समय में इस राशि के जातको के व्यापार में वृद्धि होगी। इतना ही नहीं इस राशि के जातको के व्यापार में भी विस्तार होगा। यदि आप अपने व्यापार को फैलाना चाहते हैं तो आपके लिए यह समय अत्यंत ही शुभ है। इतना ही नहीं आप इस समय अपनी वाणी के कारण लोगो को प्रभावित करके अपने व्यापार को ऊंचाई तक पहुंचा सकते हैं।


बुध गोचर 2019 का सिंह राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects For Leo)

बुध का गोचर सिंह राशि के जातको के लिए चौथे भाव में हो रहा है। जिसके कारण इस राशि के जातको को संपत्ति का लाभ हो सकता है। इतना ही नहीं इस समय में इन्हें अपनी माता से भी धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में भी इन्हें किसी तरह का लाभ प्राप्त हो सकता है। इतना ही नहीं यदि इस समय में निवेश करना इनके लिए अत्यंत ही शुभ रहेगा। जिसके कारणइन्हें भविष्य में धनलाभ होने की भी संभावना है। यदि आप प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो भी समय आपके ही पक्ष में है।


बुध गोचर 2019 का तुला राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects For Libra)

तुला राशि के जातको के लिए बुध का गोचर दूसरे भाव में हो रहा है। जिसके कारण इस राशि के जातको को अत्याधिक धनलाभ होने की संभावना है। बुध का यह गोचर इस बात की और भी इशारा करता है कि आपको इस समय में पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है। ससुराल पक्ष से भी आपको धन की प्राप्ति हो सकती है या फिर आपका फंसा हुआ पैसा भी आपको प्राप्त हो सकता है। वहीं दूसरी और आपकी वाणी के कारण भी आपको कहीं से लाभ प्राप्त हो सकता है। धन की और बुध का यह गोचर आपके लिए अत्यंत ही शुभ कहा जा सकता है।


बुध गोचर 2019 का मकर राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects For Capricorn)

बुध का गोचर मकर राशि के जातको के लिए ग्यारहवें भाव में होन जा रहा है। जिसके कारण न केवल इनकी आय में वृद्धि होगी। बल्कि इन्हें आय के नए- नए स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी आय में निश्चित ही वृद्धि होगी। इसके अलावा यदि आपकी कोई बड़ी बहन है तो उससे भी आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। बुध का यह गोचर आपके लिए धन प्राप्ति के रास्ते खोलेगा। जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


बुध गोचर 2019 का कुंभ राशि पर प्रभाव (Mercury Transit 2019 Effects For Aquarius)

कुंभ राशि के जातको के लिए बुध का गोचर दसवें भाव में होने जा रहा है। जिसके कारण इन्हें नौकरी में प्रमोशन तो मिलेगा ही साथ ही इनकी सैलरी में भी इजाफा होगा। बुध के गोचर काल में इन्हें संपत्ति का लाभ भी हो सकता है। इस समय में कुंभ राशि के लोग कोई वाहन या प्रॉपर्टी भी खरीद सकते है। कुंभ राशि के जो जातक अकॉउंट या फिर सैल्स का काम करते हैं। उनके लिए यह गोचर अत्यंत ही शुभफलदायक है इतना ही नहीं बुध के इस गोचर काल में आपके मान- सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी।

Next Story
Share it
Top