logo
Breaking

अगर आपकी कुण्डली में है ये योग, तो आप भी बन सकते है एक्टर

कुण्डली में एक्टर बनने के योग होते है, तभी कोई व्यक्ति अभिनेता या एक्टर बन पाता है। आजकल बहुत से लोगों का सपना होता है कि वो भी फिल्मी जगत में अपनी किस्मत आजमाएं। कुछ सफल हो पाते है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग आजीवन प्रयास करने के बाद भी फिल्मी जगत की बुलंदियों को नहीं छू पाते है।

अगर आपकी कुण्डली में है ये योग, तो आप भी बन सकते है एक्टर

कुण्डली में एक्टर बनने के योग होते है, तभी कोई व्यक्ति अभिनेता या एक्टर बन पाता है। आजकल बहुत से लोगों का सपना होता है कि वो भी फिल्मी जगत में अपनी किस्मत आजमाएं।

कुछ सफल हो पाते है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग आजीवन प्रयास करने के बाद भी फिल्मी जगत की बुलंदियों को नहीं छू पाते है। कुण्डली में हमारे जीवन का सारा हाल लिखा होता है। इसी तरह एक्टर बनने के योग कुण्डली में है या नहीं ये भी पता लगाया जा सकता है।

इस रिपोर्ट में देखिए कुण्डली में एक्टर बनने के योग-

1. कुंडली में अगर किसी का मंगल व शुक्र अच्छी स्थिति में होते हैं तो एक्टिंग और अभिनय के क्षेत्र में सफलता का अच्छा योग बनता है। कुंडली में मंगल और शुक्र सही हों तो व्यक्ति को अभिनय के क्षेत्र में कम प्रयास से ही अच्छे अवसर प्राप्त होते हैं।

2. अभिनय के क्षेत्र का कारक शुक्र ग्रह माना जाता है। अगर कुंडली में शुक्र उच्च का है या कुंडली के दसवें घर पर इसकी दृष्टि पड़ रही है या शुक्र अच्छी स्थिति में होने के कारण दशा में चल रहा है तो इस स्थिति में भी जातक को अभिनय के क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होते हैं।

3. इन दो योगों के अलावा एक योग और भी बनता है जो एक्टिंग के क्षेत्र से संबंध रखता है। सूर्य और राहू अगर किसी व्यक्ति के अच्छे हैं तो उस व्यक्ति के सफल होने की संभावनायें, अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा रहती हैं। सूर्य को ऊर्जा का कारक माना जाता है और राहू बल का कारक माना जाता है तो यह दोनों ग्रह भी अगर दसवें स्थान को शुभ दृष्टी से देख रहे हैं तो यह भी अभिनय के क्षेत्र में लाभदायक रहता है।

4. अगर किसी का सिंह लग्न है और दसमं में शुक्र बैठा है एवं दूसरे स्थान पर सूर्य बैठा है तो इस क्षेत्र के लिए यह एक प्रबल योग बना देता है। क्योकि सिंह लग्न एक राजा के जैसा लग्न माना जाता है और दूसरे घर में सूर्य का बैठना, इसका अर्थ है कि सूर्य दसवें स्थान को देख रहा है। साथ ही साथ अभिनय और कला का कारक शुक्र पहले ही दसमं में बैठा है तो यह व्यक्ति को अभिनय और एक्टिंग के क्षेत्र में बहुत ही जल्द सफलता दिला सकता है।

Share it
Top