Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू कश्मीर की कुंडली: जानें आने वाले दिनों में क्या हो सकता है

जम्मू कश्मीर से धारा 370 पर चल रहे घमासान के बाद लोगों को जम्मू कश्मीर की कुंडली के बारे में जरूर जान लेना चाहिए, जम्मू कश्मीर के राजा हरी सिंह ने क्यों नहीं होने दिया था कश्मीर को पाकिस्तान में शामिल, क्या है वहां का राजनितिक समीकरण, जानें जम्मू कश्मीर की पूरी कुंडली...

जम्मू कश्मीर की कुंडली: जानें आने वाले दिनों में क्या हो सकता है

5 अगस्त 2019 को भारत में एक ऐतिहासिक फैसला मोदी सरकार के द्वारा लिया गया। जिसमें जम्मू कश्मीर में से अनुच्छेद 370 और 35 A को पूरी तरह से हटाने के लिए जम्मू कश्मीर पुर्नगठन विधेयक को पेश किया गया। जिसका विरोध कई पार्टीयों ने किया। जम्मू कश्मीर में तो महबूबा मु्फ्ती, उमर अबदुल्ला और सज्जाद लोन ने तो इसका पूरजोर विरोध किया। लेकिन फिर भी यह बिल राज्यसभा में पास हो गया। लेकिन इस विधेयक को लागू करने में अब भी मोदी सरकार को कई मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। तो आइए जानते हैं ग्रहों के अनुसार कब हटेगा आर्टिकल 370 और 35A


आर्टिकल 370 और 35A लागू होने की कुंडली (Artical 370 or 35 A Lagu Hone Ki Kundli)

ज्योतिष आचार्यों के अनुसार जिस समय में आर्टिकल 370 और 35A बना था उस समय के ग्रह गोचर काफी शुभ स्थिति में थे। उस समय में कन्या लग्न का उदय हो रहा था। कन्या राशि का स्वामी बुध होता है। जो स्वग्रही और उच्च होकर बैठा है। लेकिन बुध के साथ केतु होने के कारण जम्मू कश्मीर में हमेशा से ही एक टेंशन वाला माहौल बना है। क्योंकि केतु में मंगल के गुण पाए जाते हैं। इसलिए जम्मु कश्मीर में आंतकवाद अधिक है। केतु के द्वारा परेशानी तो उत्पन्न होगी लेकिन बुध कर्म भाव का स्वामी होकर लग्न भाव में बैठा है। जिसकी वजह से भारत में स्थिति थोड़ी परेशानी वाली तो होगी लेकिन अंत में सभी स्थितियां वश में आ जाएगी।


भारत की कुंडली (Bharat Ki Kundli)

भारत की कुंडली की बात करें तो वह वृषभ लग्न और कर्क राशि की है। भारत की कुंडली में इस समय में राहु की महादशा चल रही है। जो लग्न में अपनी मित्र राशि वृषभ में बैठा हुआ है। इस समय में भारत की कुंडली में राहु की दशा होने के कारण उसकी सांतवी दृष्टि सातवें भाव पर पड़ रही है। जो भारत को अलगाववादी नेताओं को पूरी तरह से अलग कर देगी। जिसके बाद पूरी तरह आर्टिकल 370 और 35A आ जाएगा। भारत अपने विरोधियों को पूरी तरह से जबाव देने में सक्षम होगा। इस समय में भारत अपनी कुटनीति के कारण पूरी दूनिया को आश्चर्यकित कर देगा।



5 अगस्त 2019 विधेयक पेश होने की कुंडली (5 August 2019 Vidhayak Pesh Hone Ki Kundli )

5 अगस्त 2019 को जिस दिन आर्टिकल 370 और 35A हटाने का फैसला लिया गया था। उस दिन तुला लग्न की कुंडली बन रही थी और चंद्रमा की दशा चल रही थी। योगिनी दशा की बात करें तो उस समय में संकटा की दशा और भ्रामरी की अतंरदशा चल रही थी। योगिनी दशा के अनुसार इस समय में जम्मू कश्मीर के नेता संकट में रहेंगे। वह लोग इस समय में पूरी तरह से कन्फयूज रहेंगे। वह खुद भी नहीं समझ पाएंगे की वह क्या करना चाहते हैं। बीजेपी की विपक्षी सबी पार्टीयां इस समय में मोदी सरकार का कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी।


बीजेपी को मिलेगा जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में फायदा (BJP ko Milaga Jammu Kashmir Chunav Mai Fayda)

ग्रहों के गणना के अनुसार बीजेपी जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में को बहुत फायदा पहुंचेगा। जम्मू कश्मीर में सभी बीजेपी विरोधी पार्टी फिर से एक साथ आ सकती हैं। जिससे वह बीजेपी को हरा सके। लेकिन बीजेपी की कुंडली के अनुसार वह लगभग 42 सीटों से ज्यादा सीटों को जीत सकती है। बीजेपी को इस बार भारी बहुमत मिलने के आसार है। वहीं जनता भी पूरी तरह से मोदी सरकार का ही साथ देगी। वह किसी भी प्रकार से जम्मू कश्मीर के नेताओं के बहकावे में नहीं आएगी।


जम्मू कश्मीर में होगी बीजेपी की सरकार ( Jammu Kashmir Mai Hogi BJP Ki Sarkar )

आर्टिकल 370 और 35A का विधेयक पास हो चुका है। दिस्मबर 2019 में जिस समय में छह ग्रही योग बनेगा। उस समय में एक बार फिर से सभी विघटनकारी ताकतें इकट्ठी हो जाएगी। जो पूर्ण बहुमत को भी दबाने का प्रयास करेगी। लेकिन फिर भी वह बीजेपी का कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएगी।जम्मू कश्मीर में बीजेपी की सरकार का बनना लगभग तय हो चुका है। इतना ही नहीं ग्रहों के अनुसार नए मुख्यमंत्री के नाम का पहला अक्षर A,N और R अक्षर से शुरु होगा।


जम्मू कश्मीर की कुंडली (Jammu Kashmir Ki Kundli)

ज्योतिषिय गणनाओं के अनुसार इस समय में जम्मू कश्मीर में भ्रम कि स्थिति बनी हुई है। क्योंकि जम्मू कश्मीर की कुंडली के अंदर योगिनी दशा के अनुसार भ्रामरी की दशा चल रही है और उसके अंदर उल्का की दशा चल रही है। जो पूरी तरह से जम्मू कश्मीर के अंदर भ्रम की स्थिति उत्पन्न करेगी। लेकिन आने वाले समय में कश्मीर के लोग सरकार के फैसले से पूरी तरह से खुश नजर आएंगे।ज्योतिष्य गणनाओं के अनुसार आने वाले समय में जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान कुछ आतंकवादी गतिविधियां कर सकता है।

जम्मू कश्मीर की कुंडली के अनुसार भ्रामरी में उल्का की दशा 27 सितंबर 2019 तक रहेगी। इसके अलावा दिसंबर में भी छह ग्रही योग होने के कारण जम्मू कश्मीर की स्थिति नाजुक ही रहेगी। लेकिन इस दौरान 27 जून 2020 तक सरकार के द्वारा लिए गए फैसले जम्मू कश्मीर के हित में ही होंगे। जिसके बाद विघ्टनकारी ताकतें एक बार फिर से 28 जून 2020 के बाद जम्मू कश्मीर की स्थिति बिगाड़ने की कोशिश करेगी और यह समय 27 मई 2021 तक रहेगा। लेकिन इसके बाद जम्मू कश्मीर में हमेशा के लिए खुशहाली का दौर शुरु हो जाएगा।

Next Story
Top