Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

16 अप्रैल राशिफल: जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा आज, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

16 अप्रैल के राशिफल में जानिए मेष राशि से लेकर मीन तक के राशि वालों के जातकों का दिन कैसा बीतेगा। साथ ही सभी रशियों के लिए कौन सा शुभ रंग और अंक विशेष शुभ होगा।

16 अप्रैल राशिफल: जानिए क्या शुभ और अशुभ होगा आज, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

मेष

कोई आपको गुमराह करने की फिराक में हो सकता है ,सावधान रहें ।पढाई के स्तर पर स्थिति आपके अनुकूल बना रहेगा । किसी के साथ बढ रही नजदीकी प्यार में बदल जाने की संभावना है ।आज किसी खास मकसद से की जाने वाली यात्रा सफल रहेगी ।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : गुलाबी

वृष

पेशेवर स्तर पर अपने सहकर्मियों को विश्वास में रखें ,बेहतर परिणाम निकाल सकते हंत ।समाजिक स्तर पर आपका आकर्षण बढने की संभावना है ,आप पहले से ज्यादा मशहूर हो सकते हैं ।बाहरी खाने से परहेज रखना वर्तमान में आपके लिए बहुत जरुरी हो गया है ।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : हरा

इसे भी पढ़ें: मेष संक्रांति: मलमास खत्म होने पर शुरू होंगे शुभ कार्य, जानें शादी के शुभ मुहूर्त

मिथुन

यदि किसी काम को समय पर पूरा करना चाहते हैं तो आपको अपने काम की प्रथमिकता तय करना पङ सकता है । आमदनी का अच्छा जरिया मिलने की संभावना है । आज सितारे आपके पक्ष में रहने वाले हैं ,खरीद विक्री से संबंधित काम कर सकते हैं ।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : क्रीम

कर्क

आज समाजिक स्तर पर मस्ती का माहौल मिलने की संभावना है ।शादीयोग्य लोगों को सही विकल्प मिल जाने के संकेत हैं ।वित्तीय स्तर पर किसी अप्रत्याशित परेशानी से बचने के लिए आपको सतर्क रहना चाहिए । आलस से बचने का प्रयास किए जाने की संभावना है ।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन

सिंह

शैक्षणिक स्तर पर बहुत कुछ किया जाना अभी बांकि है, जिसके लिए समय की कमी महसूस कर सकते हैं ।वित्तीय मामले में किसी अप्रत्याशित परेशानी से बचने के लिए आपको सतर्क रहना चाहिए । आलस को दूर भगाने का प्रयास किए जाने की संभावना है ।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : हरा

इसे भी पढ़ें: शुक्र ग्रह का गोचर, इन 7 राशियों का बदलेगा भाग्य, ये राशियां झेलेंगी वैवाहिक जीवन में संकट

कन्या

जो आपको लिए अच्छे से अच्छा प्रयास कर रहा है, उसके उपर भी ध्यान देने की जरुरत है ,उसकी सराहना कर सकते हैं ।अपने कंधे से किसी काम का बोझ उतारने के लिए आपको थोङा समझदारी से काम करना होगा । वित्तीय स्तर पर कोई आपकी आंखों में धूल झोंक सकता है ,सावधान रहें । किसी के प्रेम में पड़ने की प्रबल संभावना है ।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : ब्राउन

तुला

बहुत दिनों से हावी मूडीनेस अब दूर हो जाने की उम्मीद है। आप में से कुछ लोग काम से छोटा सा अवकाश ले सकते हैं। नौकरी में जिन लोगों की शुरुआत धीमी थी, अब मजबूत स्थिति में पहूंचते नजर आ रहे हैं ।पढाई केस्तर पर अपने विकल्प खुले रखना सही होगा।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : ग्रे

वृश्चिक

काम पूरा नहीं करने के कारण किसी करीबी को नाराज कर सकते हैं। समाजिक स्तर पर शर्मिंदगी का सामना करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। किसी से लम्बे समय के बाद मिलने परआप पहले वाले एहसास में कमी महसूस कर सकते हैं ।रोमांटिक जीवन में आई शिथिलता को दूर करने का प्रयास करेंगे।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल

धनु

पढाई के मामले में आपको सारे काम पूरे करने के लिए जी जान लगाना पङ सकता है। बीमार चल रहे लोग सुधार महसूस करेंगे। आप में से कुछ लोग फिट रहने के लिए बाहर जाकर खेलना शुरु कर सकते हैं। मस्ती भरा माहौल और दोस्तों की उपस्थिति से रोमांचक महसूस करने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : नारंगी

इसे भी पढ़ें: अक्षय तृतीया 2018: इस दिन घर लाएं ये चीज, होगा लक्ष्मी का वास, नहीं होगी धन की चिंता

मकर

भावनाओं से जुङे किसी मामले में दिल थाम कर रखने की जरुरत है । अपने काम को पूरा करने में सफल रहेंगे ।नौकरी बदलने वाले लोगों को अच्छा मौका मिल जाने के संकेत हैं ।आर्थिक स्तर पर आप बचत के मोड में नजर आएंगे । बदलते मौसम के प्रभाव में आ सकते हैं ।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : पीला

कुंभ

किसी के बारे में आपका गलत विचार घर के नौजवान को भङकाने का काम कर सकता है ,इसलिए सोच विचार कर बोलें ।समाजिक स्तर पर कोई आपको तुरुप के पत्ते के रुप में इस्तेमाल कर सकता है ।कठिन परिस्थितियों में भी वित्तीय मामले में धैर्य बनाए रखने की संभावना है

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन

मीन

कोई आपके व्यवहार से आहत हो सकता है ,इसलिए सोच विचार कर काम करें। किसी की चिकनी चुपङी बातो में फंसने से बचें ,इसमें उसका कोई व्यक्तिगत स्वार्थ हो सकता है। आज आप रोमांटिक मूड में रहेंगे कहीं बाहर घूमने जाने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : परपल

Next Story
Share it
Top