logo
Breaking

होली के टोटके : होलिका दहन और होली के अचूक उपाय, जानें वशीकरण मंत्र

होलिक दहन पर होली के टोटके बहुत होते हैं। इस दिन होली के अचूक उपाय करके लोग अपने शत्रुओं को वशीकरण मंत्र से अपने काबू में करने के लिए होलिका दहन के अचूक उपाय अपनाते हैं। होली पर शत्रु वशीकरण मंत्र पुरुष वशीकरण मंत्र और स्त्री वशीकरण मंत्र से आप इन्हें अपने काबू में कर सकते हैं।

होली के टोटके : होलिका दहन और होली के अचूक उपाय, जानें वशीकरण मंत्र

Holi Ke Totke (होली के टोटके)

होलिक दहन (Holika Dahan) पर होली के टोटके (Holi Ke Totke) बहुत होते हैं। इस दिन होली के अचूक उपाय (Holi Ke Upay) करके लोग अपने शत्रुओं को वशीकरण मंत्र (Vashikaran Mantra) से अपने काबू में करने के लिए होलिका दहन के अचूक उपाय (Holika Dahan ke Upay) अपनाते हैं। इतना ही नहीं होलिका पूजा करने से भी व्यक्ति को लाभ मिलता है और शुभ फल की प्राप्ति होती है। कुछ लोग होली के टोटके अपनाकर नकारात्कमता को दूर करते है। होली पर राशि के अनुसार रंग का प्रयोग करने से भी शुभ फलों की प्राप्ति होती है। होली पर धन प्राप्ति के उपाय भी किये जाते हैं। आइये जानते हैं होली के अचूक टोटके...

होली के आसान टोटके

होलिका दहन के दिन घर में सभी व्यक्ति अपने शरीर पर उबटन लगाकर उसे होलिका में जला दें, ऐसा करने से जो भी नकारात्मक शक्तियां आप पर भारी होंगी वह दूर हो जाएगी।

नजर का टोटका : घर, दुकान और कार्यस्थल में दिक्कत आ रही है तो एक नीम्बू पर दो लौंग लगाकर उसे सात बार उतारकर होलिका में जला देने से लाभ मिलता है।

शत्रु को काबू में करने के उपाय: अगर आप पर शत्रु का भय सताता है और कर्ज का भी भार है तो होलिका दहन के दिन भगवान नरसिंह स्तोत्र का पाठ करना अत्यंत लाभदायक होता है।

नौकरी के उपाय : अगर नौकरी में कोई दिक्कत आ रही है तो होलिका दहन पर जलती अग्नि में नारियल को सात बार ुसार कर दहन करने से व्यवसाय से जुड़ी सारी बाधाएं दूर होती हैं।

लाइलाज बीमारी के उपाय: अगर आप लगातार बीमार रहते हैं होलिका दहन के बाद होलिका की राख को मरीज के सोने वाले स्थान पर छिड़कने से लाभ मिलता है।

सफलत के उपाय : जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए जलती हुई होलिका दहन में नारियल, पान और सुपारी डाल दें, लाभ अवश्य मलेगा।

गृह क्लेश के उपाय : गृह क्लेश से निजात पाने और सुख-शांति के लिए होलिका की अग्नि में जौ-आटा का उबटन घर में उसार कर अग्नि में जला दें, गृह क्लेश दूर हो जाएगा।

धन प्राप्ति के उपाय : होलिका दहन की राख को लाल रुमाल में बांधकर तिजोरी या जहाँ आपके पैसों का स्थान है वहां रख दें, बरक्कत होने लगेगी और फिजूलखर्ची रुक जाएगी।

सुखी दांपत्य जीवन के उपाय : सुखी दांपत्य जीवन के लिए होली की रात उत्तर दिशा में एक पाट पर सफेद कपड़ा बिछाकर उस पर मूंग, चने की दाल, चावल, गेहूं, मसूर, काले उड़द एवं तिल के ढेर पर नवग्रह यंत्र स्थापित करें। इसके बाद केसर का तिलक कर घी का दीपक जलाकर पूजन करें।

जल्द विवाह के उपाय : शादी में अड़चन आ रही है तो जल्द विवाह के लिए होली के दिन सुबह एक पान के पत्ते पर साबूत सुपारी और हल्दी की गांठ लेकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और बिना पलटे घर आ जाएं। अगले दिन भी यही प्रयोग करें।

बुरी नजर के उपाय : होली पर लोगों को बुरी नजर लग जाती है, होली पर बुरी नजर से बचाव के लिए गाय के गोबर में जौ, अरसी और कुश मिलाकर छोटा उपला बना कर इसे घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें।

वशीकरण मंत्र

शत्रु वशीकरण मंत्र : होलिका दहन की रात तगर, काकजंघा, केसर को “क्लीं कामदेवाय फट् स्वाहा” मंत्र से अभिमंत्रित कर होली के दिन इसे अबीर या गुलाल में मिलाकर किसी के सिर पर डालने से वह वश में हो जाता है।

पुरुष वशीकरण मंत्र : होली पूजा के समय वैजयंती माला को ॐ क्रीं कामेश्वरी वश्य प्रियाय क्रीं ॐ का जाप कर सिद्ध कर ले। इसके बाद 11 माला का जाप करने के बाद वह माला पहनकर किसी पुरूष के सामने जाने से वह धीरे-धीरे वश में हो जाएगा।

स्त्री वशीकरण मंत्र : होलिका दहन स्थान पर ' ॐ क्तीं स: 'अमुक' वश कुरू कुरू स्वाहा ' इस मंत्र के प्रयोग से किसी वशीकरण स्त्री को मुक्त भी करा सकते है ओर वश मे भी किया जा सकता है। उस स्त्री का नाम लेकर 108 बार इस मंत्र का जाप करें।

Share it
Top