Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Holi Festival 2020: होली पर अपने प्यार को पाने के लिए लोग करते हैं इस तरह का जादू-टोना, पढ़ते हैं ये मंत्र

Holi Festival 2020 : होली (Holi) की रात्रि बहुत ही विशेष मानी जाती है, जादू-टोने की दुनिया में इस रात को वशीकरण (Vashikaran) के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त माना गया है।

Holi Festival 2020 : होली पर सिर्फ नाम लिखकर करें वशीकरण और पाएं अपना प्यार
X
Holi Festival 2020 : होली पर सिर्फ नाम लिखकर करें वशीकरण और पाएं अपना प्यार

Holi Festival 2020: 21वीं सदी में भी बहुत से लोग जादू-टोना और वशीकरण की दुनिया को सच मानते हैं. लोग अपने तमाम दुख, दर्द के लिए इनका सहारा लेते हैं. कई रिपोर्ट्स में ऐसे दावे मिलते हैं कि होलिका दहन (Holika Dahan) की रात्रि पूर्णिमा (Purnima) तिथि के दिन आती है, जिस कारण से इस रात्रि को जादू-टोना की दुनिया के लोग भी बहुत ही विशेष मानते हैं। कहा जाता है कि इस दिन आप सिर्फ अपने प्रेमी का नाम लिखकर ही उसे अपने वश में कर सकते हैं। अबकी होलिका दहन 9 मार्च 2020 को किया जाएगा, और इसी रात इस साल भी कई लोग वशीकरण कोशिश करेंगे।

होली पर वशीकरण (Holi Per Vasikaran)
वशीकरण की दुनिया के जानकारों का कहना है कि यदि आप किसी व्यक्ति को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं चाहें वह आपका पत्ति है, पत्नी है, ब्रॉयफ्रेंड है या गर्लफ्रेंड है और वह किसी भी वजह से दूर जा रहा है तो आप होलिका दहन के लिए इस प्रयोग से उसका वशीकरण कर सकते हैं और अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं। आपको इस दिन पान का एक ऐसा पत्ता लेना है जो कहीं से भी टूटा हुआ न हो। इसके बाद उस पान के पत्ते पर पांच लौंग और पांच हरी इलायची रखें और इसी के साथ एक मीठा पान रखें।

Also Read : Holi 2020 Date And Time : होली 2020 में कब है, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व, पूजा विधि और कथा

वशीकरण के जानकार बताते हैं पान, इलायची, लौंग आदि के बाद एक सफेद कागज पर जिसका आप वशीकरण करना चाहते हैं, उसका नाम लिखें और उस मीठे पान में रख दें और फिर उसे एक प्लेट में रख लें। जब होलिका दहन हो जाए और लोग वहां से चले जाएं उसके बाद आप वहां पर जाएं और फिर एक स्थान को अच्छी तरह से साफ कर लें। इसके बाद एक दीए में कूपर रख लें और होलिका की हल्की अग्नि लेकर उस कपूर को जलाएं और उस व्यक्ति का ध्यान करें जिसका आप वशीकरण करना चाहते हों।


इसके बाद होलिका (Holika) से प्रार्थना करें सबसे पहला अपना नाम लें और जिसका वशीकरण करना चाहते हों फिर उसका नाम लें फिर बोलें कि भगवान श्री गणेश का ध्यान करके मैं यह प्रयोग करने जा रहा हूं। अगर मुझसे किसी भी प्रकार की कोई गलती हो जाए तो मुझे श्रमा कर दें। मैं जिस इंसान को बहुत प्यार करता हूं वह मेरे पास वापस आ जाए।इसके बाद पान के पत्ते पर रखी हुई लौंग और मीठा पान हाथ में ले लें और फिर बोलें कि हे होलिका माता अब मैं जो भी प्रयोग करने जा रहा हूं उसे सफल करना और ये व्यक्ति हमेशा मेरे वश में रहे।

Also Read : Holi 2020 Festival: होली पर ऐसे करें वशीकरण, मान जाएगा रूठा हुआ प्यार मानेगा आपकी सारी बात

इसके बाद होलिका की राख (Holika Ki Rakh) को अपने पान पत्ते में रखें और फिर धूप व दीप जलाएं। इसके बाद ऊँ क्लीं कामदेवाय अमुकस्य मम शीघ्रं अति शीघ्रं वश्यं कुरू कुरू फट् स्वाहा मंत्र का जाप करें। जब आप ये मंत्र बोले तो अमुकस्य की जगह उस व्यक्ति का नाम बोलें जिसका आप वशीकरण करना चाहते हों और इस मंत्र का 108 बार जाप करें। जब आप मंत्र जाप कर लें तो उसके बाद मीठे पान को खोलकर उसमें होलिका की राख डालें।

इसके बाद होलिका की तीन बार परिक्रमा करें। उसके बाद उस मीठे पान को खा जाएं। इसके बाद उस होलिका की राख को अपने घर वापस ले आएं और जब भी उस व्यक्ति के सामने जाएं जिसका आपने वशीकरण किया है। उसके सामने वह राख लगाकर ही जाएं। भले ही यह प्रक्रिया बेहद अजीब लग रही हो, पर आज भी हजारों की संख्या में लोग ये सब करते हैं।

और पढ़ें
Next Story