Breaking News
Top

हैप्पी न्यू ईयर 2018: घर आए अतिथि आज मांगे यह एक चीज, समझिए साल भर चमकती रहेगी आपकी किस्मत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 1 2018 11:10AM IST
हैप्पी न्यू ईयर 2018: घर आए अतिथि आज मांगे यह एक चीज, समझिए साल भर चमकती रहेगी आपकी किस्मत

हैप्पी न्यू इयर 2018, साल के पहले दिन के आगमन पर घर में अथितियों का भी आगमन होता है। कहते हैं कि अतिथि भगवान के समान होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में आए अतिथि भी आपके भाग्य बदल सकते हैं।

मान्यता के अनुसर इसके लिए आपको कुछ विशेष करना नहीं पड़ेगा। घर आए अतिथि को पानी पिलाकर भी आप अपना सोया भाग्य जगा सकते हैं। पूर्व के समय में भी कहा जाता था कि घर आए अतिथि को सबसे पहले ठंढे पानी से स्वागत करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: शास्त्रों के अनुसार नए साल पर भूलकर भी न बनाएं ऐसा स्वास्तिक, अन्यथा पड़ सकते हैं भारी आर्थिक परेशानियों में

दरअसल घर आये अतिथि यदि खुद से पानी मांगे तो ऐसा माना गया है कि घर का दुर्भाग्य दूर होता है। साथ ही राहु दोषों से भी मुक्ति मिलती है। राहु दोष के कारण व्यक्ति का जीवन नरक के समान हो जाता है। राहु दोष व्यक्ति के मस्तिष्क को बुरी तरह प्रभावित करता है जिस कारण व्यक्ति को जीवन भर संघर्ष करना पड़ता है।

घर में आये मेहमान को ठंढा पानी पिलाने से न केवल राहु दोष दूर होता है बल्कि कालसर्प योग भी दूर होता है। अगर अतिथि आते ही खुद ठंडा पानी मांगे तो समझें आने वाले जीवन में आपकी परेशानियां दूर होने वाली हैं। भगवान खुद आपकी मदद कर रहे हैं, इसलिए अगर किसी भी काम में कोई बाधा आई तो आपको उसे सुलझाने का रास्ता भी मिल जाएगा।

इसे भी पढ़ें: 1 जनवरी 2018 राशिफल: जानिए कैसा बीतेगा साल का पहला दिन, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

सभी प्रकार के ग्रह दोष

अगर आपके घर में मंदिर बना हुआ है या पूजा की जगह है तो वहां सफाई का हमेशा ध्यान रखें। सुबह और शाम दोनों ही समय वहां सफाई करें, मुरझाया फूल कभी ना रखें। अगर भगवान की मूर्तियां हों तो उन्हें भी व्यवस्थित और नियमानुसार ही रखें। शास्त्रीय मान्यता अनुसार ऐसा करने वाले व्यक्ति को सभी भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है और उसके सभी ग्रह दोष खुद ही मिट जाते हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo