Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Hanuman Jayanti 2019 : हनुमान जयंती के टोटके, दुर्घटना, दुश्मनों और संकटो से मिलेगीे मुक्ति

कलयुग में हनुमान जी को जाग्रत देवता के रुप में पूजा जाता है। हनुमान जी न केवल बल के बल्कि बुद्धि के भी देवता माने जाते है। बजरंग बली की पूजा- आराधना करने से मनुष्य अपने जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति पा सकता है।

Hanuman Jayanti 2019 : हनुमान जयंती के टोटके, दुर्घटना, दुश्मनों और संकटो से मिलेगीे मुक्ति

Hanuman Jayanti 2019 Date: हनुमान जयंती कब है (Hanuman Jayanti Kab Hai), अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि हनुमान जी का जन्म चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा (Chaitra Purnima) के दिन माना जाता है। इस हनुमान जयंती 2019 (Hanuman Jayanti 2019) का पर्व 19 अप्रैल 2019 को यानि शुक्रवार के दिन मनाया जाएगा। इस दिन अगर कोई भी साधक हनुमान जयंती के टोटके का प्रयोग करता है तो वह अपने जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति पा सकता है। कलयुग में हनुमान जी (Hanuman Ji) को जाग्रत देवता के रुप में पूजा जाता है। हनुमान जी न केवल बल के बल्कि बुद्धि के भी देवता माने जाते है। बजरंग बली की पूजा- आराधना करने से मनुष्य अपने जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति पा सकता है। हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) एक ऐसा दिन होता है जब कोई व्यक्ति पूरे विधि -विधान से और नियमों का पालन करके अगर पूजा पाठ करता है तो उसकी सभी इच्छांए पूर्ण हो जाती है।

तो आइए जानते हैं हनुमान जयंती के टोटके टोटके...


दुर्घटना से बचने का टोटका

कोई भी व्यक्ति अगर हनुमान जयंती के दिन और साल में एक बार अपना रक्त दान करता है। तो उसके जीवन में किसी भी प्रकार की कोई भी दुर्घटना नही होगी और न ही उसे किसी प्रकार की कोई गंभीर चोट आदि लगेगी।




धन और व्यापार वृद्धि का टोटका

हनुमान जयंती के दिन अगर कोई भी साधक हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी के आगे चमेली के तेल का दीपक जलाता है। उन्हें सिंदूरी रंग का लंगोट पहनाता है तो उसके जीवन में धन की कभी भी कमी नही होगी। अगर यही उपाय कोई व्यापारी करता है तो उसके व्यापार में दिन दुगनी और रात चौगनी तरक्की होगी।


दुश्मनों से मुक्ति का टोटका

इस दिन अगर कोई साधक हनुमान मंदिर में जाकर तंदूर में लगी पांच रोटियों पर देसी घी लगाकर अर्पण करता है तो उसे अपने सभी दुश्मनों से मक्ति मिल जाएगी।





संकटों से मुक्ति का टोटका

अगर आप अपने जीवन में सकंटों से घिरे हुए हैं तो हनुमान जयंती के दिन आप एक झंडा किसी मंदिर की छत पर लगा दिजिए। इस छोटे से टोटके से आपके जीवन के सभी बड़े से बड़े संकट दूर हो जाएंगे।





सुख समृद्धि का टोटका

अगर आप के जीवन में अशांति का फैली हुई है तो इस दिन और प्रत्येक मंगलवार के दिन 'ॐ क्रां क्रीं क्रों स: भौमाय नम:' मंत्र का एक माला जाप करें । यह एक छोटा सा मंत्र आपके जीवन में आ रही सब परेशानियों को दूर करके सभी सुख और समृद्धि को बढ़ा देगा।

Share it
Top