Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Diwali 2019 : जानिए दिवाली पर उल्लू देखने के शुभ-अशुभ संकेत

Diwali 2019 : धार्मिक मान्यताओं के अनुसार दिवाली पर उल्लू देखने के शुभ-अशुभ (Diwali Par Ullu Owl Dekhna Shubh Ashubh) संकेत मिलते हैं, क्योंकि कम लोग जानते हैं दिवाली पर उल्लू देखने का मतलब क्या है, उल्लू को लक्ष्मी जी का वाहन माना जाता है, यदि उल्लू पूर्व दिशा की और दिखे से शुभ संकेत होते हैं, आइये जानते हैं दिवाली पर उल्लू देखने के शुभ अशुभ संकेतों के बारे में।

Diwali 2019 : जानिए दिवाली पर उल्लू देखने के शुभ-अशुभ संकेतDiwali 2019 Diwali Par Ullu Owl Dekhna Shubh Ashubh

Diwali 2019 दिवाली का पर्व 27 अक्टूबर 2019 (27 October 2019) के दिन मनाया जाएगा। मान्यताओं के अनुसार इस दिन भगवान गणेश और मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की पूजा की जाती है। लेकिन इस दिन यदि उल्लू दिख जाए तो उसके अलग- अलग संकेत मिलते हैं। उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है और माना जाता है कि दिवाली के दिन मां लक्ष्मीं उल्लू पर बैठकर पृथ्वीं का भ्रमण करती हैं और अपने भक्तों को आर्शीवाद देती हैं। तो आइए जानते हैं दिवाली के दिन उल्लू देखने के क्या संकेत मिलते हैं।


इसे भी पढ़ें : Diwali 2019 Date And Time : दिवाली कब है 2019 में, दिवाली पूजन शुभ मूहू्र्त, महत्व , दिवाली पूजा विधि और दिवाली की कथा

दिवाली पर उल्लू देखना (Diwali Per Ullu Dekhna)

1. दिवाली के दिन यदि आपको उल्लू पूर्व दिशा में सूर्योदय से पहले दिख जाए या उसकी आवाज सुनाई दे जाए तो आपके जीवन में सुख, धन, वैभव और समृद्धि आने वाली है।

2. दिवाली के दिन यदि आपको उल्लू पश्चिम दिशा में सूर्योदय से पहले दिख जाए या उसकी आवाज सुनाई दे जाए तो आपके जीवन में अनेकों प्रकार की समस्या आ सकती है। इसी के साथ आपके साथ कोई दुर्घटना भी घट सकती है।

3. दिवाली के दिन यदि आपको उल्लू दक्षिण दिशा में सूर्योदय से पहले दिख जाए या उसकी आवाज सुनाई दे जाए तो आपके सभी शत्रुओं का नाश हो सकता है और आपके जीवन में धनागमन भी हो सकता है।

4. दिवाली के दिन यदि आपको उल्लू पूर्व दिशा में सूर्योदय से पहले दिख जाए या उसकी आवाज सुनाई दे जाए तो समझ लिजिए की मां लक्ष्मी स्वंय आपके घर में पधाकर आपको आर्शीवाद देने आ रही हैं।

5. दिवाली के दिन यदि उल्लू आपके शरीर पर बैठ जाए और आप काफी समय से बिमार हो तो आपका वह रोग जल्द ही ठीक हो जाएगा और आपको स्वास्थय का लाभ होगा।


इसे भी पढ़ें : Diwali 2019 : दिवाली पर कुबेर की पूजा से भरेगा घर में धन का भण्डार, जानिए कुबेर पूजा की सही विधि

6. दिवाली के दिन यदि आप यात्रा पर जा रहे हैं और आपको रास्ते में अगर उल्लू दिख जाए तो आपकी यात्रा असफल हो जाएगी और आपको उसका कोई भी लाभ प्राप्त नहीं होगा।

7. दिवाली के दिन यदि उल्लू यदि बार- बार आपके घर पर आकर बैठता है तो समझ लिजिए कि आपके घर पर मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है।

8. दिवाली के दिन यदि लक्ष्मी पूजन के बाद आपको उल्लू दिख जाए तो समझ लिजिए कि आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होने वाली है और आपके पास धन बढ़ने वाला है।

9. दिवाली के दिन यदि आप मरा हुआ उल्लू देख लेते हैं तो यह एक अशुभ संकेत है। जिसके अनुसार आपको आर्थिक हानि हो सकती है और आपके धन का नाश हो सकता है।

10. दिवाली के दिन यदि आप एक से अधिक उल्लू देखते हैं तो आपको धन, मान- सम्मान ,सुख आदि सभी चीजों की प्राप्ति हो सकती है।

Next Story
Share it
Top