Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Chandra Grahan 2020 : चंद्र ग्रहण 2020, इन पांच राशियों के लिए सबसे ज्यादा अशुभ है चंद्र ग्रहण

Chandra Grahan 2020 / चंद्र ग्रहण 2020 : चंद्र ग्रहण का प्रभाव (Chandra Grahan Effect)नकारात्मक और हानिकारक होता है, लेकिन कुछ राशियों के जातकों पर इसका सबसे ज्यादा नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा जिसकी वजह से उन्हें कई प्रकार की मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो पांच राशियां जिन पर चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse) का सबसे ज्यादा अशुभ प्रभाव पड़ेगा।

Chandra  Grahan 2020 : चंद्र ग्रहण 2020, इन पांच राशियों के लिए सबसे ज्यादा अशुभ है चंद्र ग्रहणChandra Grahan 2020 : चंद्र ग्रहण 2020, इन पांच राशियों के लिए सबसे ज्यादा अशुभ है चंद्र ग्रहण

Chandra Grahan 2020 / चंद्र ग्रहण 2020 : चंद्र ग्रहण का प्रभाव हमेशा ही अशुभ होता है। लेकिन पांच राशि के जातको पर इसका सबसे ज्यादा अशुभ प्रभाव पड़ने जा रहा है। चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) साल 2020 में 10 जनवरी 2020 (10 January 2020) मध्य रात्रि में लगने जा रहा है तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो पांच राशियां जिन पर चंद्र ग्रहण का सबसे ज्यादा अशुभ प्रभाव पड़ेगा।


चंद्र ग्रहण 2020 मिथुन राशि पर प्रभाव (Chandra Grahan 2020 Effect on Gemini)

मिथुन राशि के लिए चंद्र ग्रहण उन्हीं की राशि में पड़ने के कारण इन पर इस चंद्र ग्रहण का सबसे ज्यादा असर रहेगा। आपको इस समय में शारीरीक और मानिसक कष्टों की प्राप्ति हो सकती है। इतना ही नहीं इस समय में आपका अपने जीवनसाथी के साथ भी वाद विवाद हो सकता है। आपको इस समय में सिरदर्द की समस्या अधिक हो सकती है। अगर आप जल से संबंधित व्यापार करते हैं तो आपको अत्याधिक नुकसान होने की संभावनाएं बन रही हैं।


चंद्र ग्रहण 2020 कर्क राशि पर प्रभाव (Chandra Grahan 2020 Effect on Cancer)

चंद्र ग्रहण कर्क राशि के बारहवें भाव में जिसकी वजह से आपके खर्च अधिक हो सकते हैं। इस समय में आपको व्यर्थ की यात्राएं भी करनी पड़ सकती है। जिसकी वजह से आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। इस समय में आपको पानी से संबंधित कोई रोग भी हो सकता है। शत्रु पक्ष से भी इस समय में आपको हानि पहुंच सकती है। जिसकी वजह से आपको कोई बड़ा नुकसान भी इस समय में हो सकता है। परिवार से दूर जाने के कारण भी आपको परेशानी होगी।


चंद्र ग्रहण 2020 वृश्चिक राशि पर प्रभाव (Chandra Grahan 2020 Effect on Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातको पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव अष्टम भाव पर रहेगा। जिसकी वजह से आपके साथ किसी प्रकार की अनहोनी हो सकती है। इसलिए यदि आप वाहन चलाते हैं तो आपको संभलकर वाहन चलाना चाहिए। इस समय में आपके परिवार में भी कोई अशुभ घटना घट सकती है। वहीं दूसरी और आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। जिसकी वजह से आपके संचित धन में सेंध लग सकती है। ससुराल में भी इस समय में आपका किसी से भयंकर झगड़ा हो सकता है।


चंद्र ग्रहण 2020 धनु राशि पर प्रभाव (Chandra Grahan 2020 Effect on Sagittarius)

धनु राशि के जातको के लिए चंद्र ग्रहण का प्रभाव सातवें भाव पर रहेगा। जिसकी वजह से इनके जीवनसाथी को मानसिक और शारीरीक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं इस समय में आपके जीवनसाथी का आपकी माता जी और आपके साथ झगड़ा भी हो सकते है। इस समय में आप भी मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। व्यापार में आपके साथ कोई बड़ा धोखा हो सकता है। इसलिए अपने बिजनेस पार्टनर पर अत्याधिक भरोसा न करें।


चंद्र ग्रहण 2020 मीन राशि पर प्रभाव (Chandra Grahan 2020 Effect on Pisces)

मीन राशि के जातको के लिए चंद्र ग्रहण चतुर्थ भाव में लगने जा रहा है। जिसके कारण इनके माता और पिता स्वास्थय पूरी तरह से खराब हो सकता है। इसलिए आपको इस समय में माता पिता की सेहत और विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।इतना ही नहीं आपको भूमि, भवन या वाहन के मामलों में किसी प्रकार के धोखे का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरी कर रहे जातको को इस समय में अपने उच्च अधिकारीयों से गुस्से का शिकार बनना पड़ सकता है।

Next Story
Top