Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Basant Panchami 2020 : बसंत पंचमी 2020, राशि के अनुसार करें मां सरस्वती की पूजा, मिलेगा बुद्धि और विद्या का वरदान

Basant Panchami 2020 / बसंत पंचमी 2020 : बसंत पंचमी पर राशि के अनुसार मां सरस्वती की पूजा (Maa Saraswati Ki Puja) करने से आपको आपको बुद्धि के साथ- साथ विद्या का वरदान भी प्राप्त होगा, बसंत पंचमी साल 2020 में 29 जनवरी 2020 (29 January 2020) को मनाई जाएगी तो चलिए जानते हैं बसंत पंचमी पर राशि के अनुसार कैसा करें मां सरस्वती की पूजा

Basant Panchami 2020 : बसंत पंचमी 2020, राशि के अनुसार करें मां सरस्वती की पूजा, मिलेगा बुद्धि और विद्या का वरदानBasant Panchami 2020 : बसंत पंचमी 2020, राशि के अनुसार करें मां सरस्वती की पूजा, मिलेगा बुद्धि और विद्या का वरदान

Basant Panchami 2020 / बसंत पंचमी 2020 : बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती (Goddess Saraswati) की पूजा विशेष रूप से की जाती है। लेकिन यदि आप अपनी राशि के अनुसार मां सरस्वती की पूजा करते हैं और उन्हें कुछ चीजें अर्पित करते हैं तो आपको विद्या में आ रही सभी प्रकार की परेशानियों से छुटकारा मिलेगा तो चलिए जानते हैं बसंत पंचमी (Basant Panchami) पर राशि के अनुसार कैसा करें मां सरस्वती की पूजा


बसंत पंचमी 2020 मेष राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Aries )

मेष राशि के जातको को बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा में लाल पुष्प और सफेद तिल अर्पित करने चाहिए। ऐसा करने से आपको चंचलता और मन के भटकाव से मुक्ति मिलेगी और आप अपनी पढ़ाई को एकग्रता के साथ कर पाएंगे।


बसंत पंचमी 2020 वृषभ राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Taurus)

बसंत पंचमी के दिन वृषभ राशि के जातको को मां सरस्वती की पूजा में नीली स्याही और अक्षत मां सरस्वती की अर्पण करने चाहिए। इससे आपकी जिद् और कठोरता में कमीं आएगी और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपने काम में पूरी तरह से फोकस कर पाएंगे।


बसंत पंचमी 2020 मिथुन राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Gemini)

मिथुन राशि के जातको को बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा में आपको सफेद पुष्प और पुस्तकें मां सरस्वती को अर्पित करनी चाहिए और बाद में उन पुस्तकों को दान कर देना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके सामने भ्रम की स्थिति पैदा नहीं होगी और आप सही समय समय फैसलें ले पाएंगे।


बसंत पंचमी 2020 कर्क राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Cancer)

कर्क राशि के जातको को बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा में उन्हें पीले पुष्प और सफेद चंदन अर्पित करने चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रख पाएंगे और किसी भी फैसले को आसानी से ले सकेंगे।


बसंत पंचमी 2020 सिंह राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Leo)

बसंत पंचमी के दिन सिंह राशि के जातको को मां सस्वती को पूजा में कनेर के पुष्प और धान का लावा अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से आपको अपनी शिक्षा में आ रही सभी प्रकार की बाधाओं से मुक्ति प्राप्त होगी और आपको अपनी योग्यता के अनुसार अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी।


बसंत पंचमी 2020 कन्या राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Virgo)

कन्या राशि के जातको को बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती को पूजा मेें कलम और दवात के साथ सफेद पुष्प अर्पित करने चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप लालच में नहीं आएंगे और अपनी बुद्धि का सही तरह से उपयोग भी कर सकेंगे।


बसंत पंचमी 2020 तुला राशिफल मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Libra)

बसंत पंचमी के दिन तुला राशि के जातको मां सरस्वती को पूजा में नीले रंग की कलम, शहद और नीले रंग की स्याही अर्पित करनी चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपका मन नहीं भटकेगा और आप अपनि विद्या को ग्रहण करने में भी पूरी मेहनत करेंगे।


बसंत पंचमी 2020 वृश्चिक राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Scorpio)

बसंत पंचमी के दिन वृश्चिक राशि के जातको को मां सरस्वती को पूजा में हल्दी और सफेद रंग के वस्त्र अर्पित करने चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके अंदर का अहंकार समाप्त होगा और आप प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता हासिल कर पाएंगे।


बसंत पंचमी 2020 धनु राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Sagittarius)

बसंत पंचमी के दिन धनु राशि के जातको को मां सरस्वती को पूजा में रोली और नारियल जरूर अर्पित करने चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन के संघर्षों में कमीं आएगी और आप अपने सभी कार्यों को शांत मन से कर पाएंगे। जिससे आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।


बसंत पंचमी 2020 मकर राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Capricorn)

मकर राशि के जातको को बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती को चावल खीर की भोग लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपको उच्च शिक्षा में आ रही सभी प्रकार की बाधाओं से मुक्ति मिल जाएगी। इतना ही नहीं ऐसा करने से आपको मां सरस्वती की विशेष कृपा भी प्राप्त होगी।


बसंत पंचमी 2020 कुंभ राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Aquarius)

बसंत पंचमी के दिन कुंभ राशि के जातको को मां सरस्वती को पूजा में मिश्री से बनी किसी भी चीज का भोग लगाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको अपना लक्ष्य निर्धारित करने में जो समस्या आ रही है आपको उससे मुक्ति प्राप्त होगी।


बसंत पंचमी 2020 मीन राशि मां सरस्वती की पूजा (Basant Panchami 2020 Saraswati Puja For Pisces)

मीन राशि के जातको को बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती को पंचामृत अर्पित करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके ज्ञान में और भी अधिक वृद्धि होगी। इतना ही नहीं यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अपने ज्ञान का सही उपयोग भी कर सकेंगे।

Next Story
Top