logo
Breaking

Basant Pachmi Date and Time: जानिए बसंत पंचमी कब है, पूजा का शुभ मुहूर्त

बसंत पंचमी 2019 कब है (basant panchami 2019 kab hai) या बसंत पंचमी की तारीख और समय (Basant Panchmi Date and Time) को लेकर अगर आप भी कन्फ्यूज हैं हम आपका यह कन्फयूजन दूर किए देते हैं। अगर आपको नहीं पता कि बसंत पंचमी कब है तो हम आपको बता दें कि बसंत पंचमी का त्योहार दोनों दिन है। यानी 9 और 10 फरवरी दोनों दिन बसंत पंचमी मनाई जाएगी। देश के कुछ हिस्सों में बसंत पंचमी 9 फरवरी और कुछ हिस्सों में 10 फरवरी को मनाई जाएगी।

Basant Pachmi Date and Time: जानिए बसंत पंचमी कब है, पूजा का शुभ मुहूर्त

बसंत पंचमी 2019 कब है (basant panchami 2019 kab hai) या बसंत पंचमी की तारीख और समय (Basant Panchmi Date and Time) को लेकर अगर आप भी कन्फ्यूज हैं हम आपका यह कन्फयूजन दूर किए देते हैं। अगर आपको नहीं पता कि बसंत पंचमी कब है (Basant Panchmi Kab Hai) तो हम आपको बता दें कि बसंत पंचमी का त्योहार दोनों दिन है। यानी 9 और 10 फरवरी दोनों दिन बसंत पंचमी मनाई जाएगी। देश के कुछ हिस्सों में बसंत पंचमी 9 फरवरी और कुछ हिस्सों में 10 फरवरी को मनाई जाएगी।

9 फरवरी को कहां होगी बसंत पंचमी

बसंत पंचमी का त्योहार 9 फरवरी यानी शनिवार के दिन दिल्ली, पंजाब, जम्मू, हिमाचल, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, पश्चिमी महाराष्ट्र और कर्नाटक में मनाया जाएगा।

10 फरवरी को कहां होगी बसंत पंचमी

10 फरवरी को बसंत पंचमी का त्योहार पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पूर्वी महाराष्ट्र में मनाया जाएगा।

बसंत पंचमी का शुभ मुहूर्त

सरस्वती पूजा का शुभ मुहूर्त 7:15 से 12:25

पंचमी का आरंभ: 9 फरवरी 2019 को 12.25 बजे से शुरू होगी।

पंचमी की समाप्ति: 10 फरवरी 2019 को 14.08 बजे तक चलेगी।

Share it
Top