Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

12 July 2019 राशिफल : आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal In Hindi)

आज का राशिफल (Today's Horoscope): 12 July 2019 आज का राशिफल (Today's Horoscope) ज्योतिषाचार्य पंडित नवल किशोर जी की भविष्यवाणी के अनुसार 12 जुलाई 2019 शुक्रवार यानि आषाढ़ शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि पड़ रही है। इस चंद्रमा विशाखा नक्षत्र में प्रवेश कर रहा है। आज के दिन स्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। इसी के साथ ही आज अभिजीत मुहूर्त भी है। इसलिए आज के दिन सभी शुभ कार्य किए जा सकते हैं। नौ ग्रहों की बात करें तो चंद्रमा वृश्चिक राशि में , सूर्य मिथुन राशि में , शुक्र मिथुन राशि में , बुध कर्क राशि में, मंगल कर्क राशि में , शनि धनु राशि में व्रकी अवस्था में, गुरु वृश्चिक राशि में वक्री अवस्था में, राहु मिथुन राशि में वक्री अवस्था में, केतु वक्री अवस्था में गोचर कर रहा है। इन सभी ग्रहों का आपकी राशि पर क्या असर पड़ने वाला है। आइये जानते हैं क्या रहेगा आपकी राशि पर सभी नौ ग्रहों का असर

12 July 2019 राशिफल : आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal In Hindi)12 July 2019 Aaj Ka Rashifal Today Horoscope In Hindi Daily Zodiac

12 July 2019 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) ज्योतिषाचार्य पंडित नवल किशोर जी के अनुसार आज गुरु और चंद्रमा आपस में युति बना रहे हैं। जिसकी वजह से गज केसरी योग का निर्माण हो रहा है। आज के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है। 12 राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा आइये जानते हैं क्या कहता है आपका आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of the Day)

आषाढ़ शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि पर आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा का विधान है। इसके साथ ही अगर आप मां लक्ष्मी की पूजा भी करते हैं तो आपको आज के दिन विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। आज के दिन चावल का प्रयोग न करें।

12 जुलाई 2019 का पंचांग

नक्षत्र : विशाखा

योग : सर्वाथ सिद्धि योग

करण : वणिज

सूर्योदय : 5:36

सूर्यास्त : 19:18


मेष

सेहत को लेकर सतर्क रहें। किसी को उधार दिया गया पैसा वापिस होगा। हास्पिटेलिटी से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। दोस्तों और करीबियों से मिलकर अच्छा महसूस करेंगे। प्रॉप्रर्टी से संबंधित मामलों में लोग आपकी सरहाना करेंगे। पढ़ाई के लिए नए विकल्प मिलेंगे। जीवनसाथी के कारण घर का माहौल बिगड़ सकता है।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग - आसमानी


वृषभ

सेहत को लेकर नियमित व्यायाम करें। अचानक कहीं धन खर्च हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर व्यवस्था के हिसाब से चलने की कोशिश करें। परिवार के सदस्यों को अपनी जानकारी देकर ही कहीं जाएं। कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बन सकता है। घर की मरम्मत का काम शुरु करा सकते हैं। अपने साथी के मूड को अच्छा रखने की कोशिश करें।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग - भूरा


मिथुन

सेहत में सुधार के लिए व्यायाम करना ना छोड़ें। अ तिरिक्त खर्चों को करने से बचेंगे। व्यापार के लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार को समय देना आपकी प्राथमिकता रहेगी। कोई आपको प्रॉप्रर्टी खरीदने के लिए सलाह दे सकता है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। रोमांस के लिए समय कठिन रहेगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग - सफेद


कर्क

सेहत में सुधार होगा। आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। कार्यक्षेत्र पर सफलता भरा दिन रहेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। आज के दिन प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई काम ना करें। कोई प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – गहरा लाल


सिंह

सेहतमंद रहने के लिए खानपान की आदत बदलें। अतिरिक्त खर्चों को कम करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स के गुस्से से बचने के लिए सतर्क रहें। परिवार की कोई समस्या आसानी से सुलझा लेंगे। प्रॉप्रर्टी संबंधित मामलों में लाभ मिलेगा। सामाजिक कामों के लिए कुछ समय ज़रूर निकालें। रोमांस के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – ऑफ व्हाइट


कन्या

सेहत के लिहाज़ से दिन अच्छा रहेगा। पैसों की बचत करने की सोचें। कार्यक्षेत्र पर सभी आपकी प्रशंसा करेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपसे मदद मांग सकता है। प्रॉप्रर्टी से संबंधित सभी काग़जात पूरे कर लें। पढ़ाई में सफलता मिलेगी। अपने साथी के साथ दिन बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – लाइट ग्रे


तुला

बीमारी से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपाय अपनाएं। लोन से जुड़े कागज़ात पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र पर ज़्यादा काम लेने से बचें। अपने करीबी और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। घर का मालिकाना हक मिल सकता है। नए काम की शुरुआत में मेहनत करें। प्रेम संबंधों को समय देने की ज़रुरत है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग - क्रीम


वृश्चिक

सेहत को लेकर दी गई किसी की सलाह से लाभ होगा। किसी डील को लेने में कामियाब होंगे। कार्यक्षेत्र पर कुछ समस्याएं हो सकती हैं। माता-पिता की बात ना सुनना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। किसी नई जगह पर शिफ्ट हो सकते हैं। पढ़ाई में सफलता पाने के लिए किसी मदद लेना अच्छा रहेगा। रोमांस के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग - वॉयलेट


धनु

मौसमी बीमारियों से बचकर रहें। अतिरिक्त खर्चों को कम करने में सफल होंगे।कार्यक्षेत्र पर कोई नया प्रोजेक्ट शुरु कर सकते हैं।परिवार के किसी सदस्य की सेहत में सुधार होगा।

रहने के लिए अच्छी जगह जल्दी ही मिल जाएगी।पढ़ाई में मेहनत करते रहें।किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग - पीच


मकर

सेहत के लिहाज़ से दिन अच्छा है। व्यापार के लिए दिन अच्छा रहेगा। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के लिए दिन अच्छा है। परिवार के किसी सदस्य को खुश करने की कोशिश करेंगे।

कंस्ट्रक्शन के काम पर अतिरिक्त ध्यान दें।किसी उत्सव में हिस्सा ले सकते हैं। रोमांस के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग - मरुन


कुंभ

लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा।किसी बड़ी चीज़ की खरीददारी कर सकते हैं।कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहने की ज़रूरत है।परिवार के सदस्यों के साथ घूमने जा सकते हैं।किसी प्रॉप्रर्टी की खरीददारी कर सकते हैँ।पढ़ाई में सफलता मिलेगी।अपने जीवनसाथी के साथ खुलकर बात करें।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग - लाल


मीन

सेहत को लेकर नियमित व्यायाम करें। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को समस्या हो सकती है। नौकरी में तरक्की के योग हैं। किसी के साथ घूमने जा सकते हैं। किसी प्रॉप्रर्टी से लाभ होगा।

किसी के साथ मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में शर्तें रखने से बचें।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग - सफेद

Share it
Top