Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपने पति को लेकर हमेशा दुखी रहती हैं ये महिलाएं

शादी का बंधन इस दुनिया में सबसे खास होता है। क्योंकि एक अंजान लड़का और एक अंजान लड़की शादी के बंधन में बंधने के बाद सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाते हैं। एक पति-पत्नी के बीच में जो सबसे बड़ी डोर होती है, वह प्रेम और विश्वास की डोर होती है। जिसकी बदौलत पति-पत्नी का रिश्ता लंबा चला है।

जानिए, अपने पति से हमेशा दुखी रहती हैं ये स्त्रियां
X

शादी का बंधन इस दुनिया में सबसे खास होता है। क्योंकि एक अंजान लड़का और एक अंजान लड़की शादी के बंधन में बंधने के बाद सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाते हैं। एक पति-पत्नी के बीच में जो सबसे बड़ी डोर होती है, वह प्रेम और विश्वास की डोर होती है। जिसकी बदौलत पति-पत्नी का रिश्ता लंबा चला है। और जीवनभर बना रहता है। एक लड़की जो अपने परिवार को छोड़कर पति से शादी करने के बाद उसके साथ रहने लगती है उस लड़की की बहुत सी अपेक्षाएं पति के साथ ही जुड़ी होती हैं। पति से मिलने वाला प्यार, सम्मान और साथ तथा जीवनभर उसकी भावनाओं व इच्छाओं की कद्र ऐसा बहुत कुछ होता है जो एक लड़की अपने पति से ही जोड़ लेती है। और जीवनभर दिलों जान से अपने पति का साथ निभाती है। और जीवन में उसके बराबर से हर कदम पर उसके साथ रहती है। समय के साथ-साथ पति-पत्नी का रिश्ता गहरा होता चला जाता है और उसमें प्यार, सम्मान और भावना बढ़ती जाती है। लेकिन कुछ पति-पत्नियों के जीवन में क्लेश बने रहते हैं। क्योंकि उनके पति अपनी पत्नी का साथ नहीं देते हैं। उनका कहना नहीं मानते हैं। और उनकी इच्छाओं और भावनाओं की कद्र नहीं करते। कौन से दो नाम वाले व्यक्ति हैं जो जीवन भर अपनी पत्नी का साथ नहीं निभा पाते हैं। जहां वह जीवनभर साथ और खुशी की कल्पना करते हैं, वहीं पत्नियों को जीवनभर उनके पति से सिर्फ दुख ही मिलता है। तो आइए जानते हैं कौन हैं वे दो नाम वाली पत्नियां जिन्हें शादीशुदा जीवन का प्यार और सम्मान अपने पति से नहीं मिल पाता है।

Also Read: Chanakya Niti: जानिए ये है दुनिया का सबसे बड़ा पाप जो आप करते हैं


1. K नाम वाली स्त्रियां

इस नाम वाली महिलाएं पूरी तरह से अपने पति के लिए प्रेम भाव रखती हैं। उनका अच्छ से ख्याल रखती हैं और उनके प्रति सजग रहती हैं। इस नाम वाली महिलाएं अपने प्रति के प्रति बहुत ही संवेदनशील होती हैं। और उनके प्रति प्रेम भावना रखती हैं। उन्हें भरपूर प्रेम देकर उन्हें अपना बनाने की पूरी कोशिश करते हैं। ये महिलाएं चाहती हैं कि उनका जीवन सुखी रहे और सुखमय बीते। ऐसे ही प्रेम पूर्वक उनका साथ बना रहे। वह हमेशा चाहती हैं कि उनका पति भी उन्हें इसी तरह से भरपूर प्रेम और सम्मान दें। लेकिन ऐसी महिलाओं की एक खराब आदत उनके रिश्ते में दरार पैदा करने का काम करती है। वह हमेशा चाहती हैं कि उनका पति उन्हें हर पल की खबर देता रहे। वह कहां जाता है, क्या करता है, किससे मिलता है, हर बात उन्हें बताए बिना, उनसे पूछे बिना ना करें। जबकि एक इंसान किसी के भरोसे इतना भी नहीं रह सकता। कि वह हर चीज अपनी पत्नी को बता कर करें। इस कारण से इस नाम वाली महिलाओं के जीवन में एक चिड़चिड़ापन रहता है। क्योंकि जब भी उनके पति उन्हें बिना बताए कोर्इ काम करते हैं तो वह गुस्सा हो जाती हैं। और चिड़चिड़ी रहती हैं। अपने स्वभाव की वजह से वह हमेशा ही अपने पति से दुखी रहती हैं। और परेशान रहती हैं।

Also Read: Hindu Dharmashastra: जानिए परिवार की बर्बादी का कारण बनती हैं इस नाम वाली महिलाएं


2. P नाम वाली स्त्रियां

P नाम वाली महिलाएं भी अपने पति को बेहद प्रेम करती हैं। और उन्हें खुश रखने की भरपूर कोशिश करती हैं। वह हमेशा अपने पति के लिए सजग और संवेदनशील होकर पूरी संभावना से उनकी सेवा करती हैं। अपने पति से इतना प्रेम करती हैं कि वह नहीं चाहती कि उनका पति उन्हें छोड़कर कहीं भी जाएं। बस उन्हें यही लगता है कि पति सारा काम छोड़कर बस 24 घंटे उन्हें ही प्यार करता रहे। और जीवन व्यतीत करने के लिए काम करना तो उतना ही आवश्यक है जितना कि सांस लेना और प्रेम करना। लेकिन यही बात वह महिलाएं नहीं समझ पाती हैं। और घर में नाराज होकर बैठ जाती हैं। जिसकी वजह से उनके घर में क्लेश बना रहता है। और वह चिड़चिड़े स्वभाव की हो जाती हैं। और अपने पति से हर बात पर झगड़ा करने लगती हैं।

Next Story