Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vastu Shastra : अपने पर्स में ना रखें कभी ये चीज, मां लक्ष्मी हो सकती हैं आपसे नाराज

  • वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में पर्स (wallet) का बहुत महत्व है।
  • पर्स में व्यक्ति रोजमर्रा की जरुरतों के लिए धन (Dhan) रखता है।
  • पर्स में अनावश्क वस्तुएं रखने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) नाराज हो जाती हैं।

Vastu ShaStra : सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य के लिए करें ये काम, माता लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा
X

Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में पर्स (wallet) का बहुत महत्व है। पर्स वह चीज है जिसमें व्यक्ति रोजमर्रा की जरुरतों के लिए धन (Dhan) रखता है लेकिन कभी-कभी लोग पर्स में धन के स्थान पर बहुत सी अनावश्यक चीजों को भी पर्स में स्थान दे देते हैं। जिससे मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) के नाराज होने की संभावना रहती है और कई बार धन की देवी माता महालक्ष्मी कुछ लोगों से नाराज भी हो जाती हैं और उनके जीवन में दुखों का पहाड़ टृट पड़ता है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे तो आप कभी भी अपने पर्स में ये चीजें ना रखें।

ये भी पढ़ें : Mahakaleshwar Ujjain : आज उमा-महेश श्रृंगार के करें दर्शन, एक क्लिक कर देखें महाकालेश्वर मंदिर की फोटो गैलरी


मृत परिजनों की तस्वीरें

पर्स को हम लोग मां लक्ष्मी का निवास स्थान मानते है। पर्स में मृत व्यक्ति, पितृों आदि की तस्वीर अथवा फोटो आदि रखना बहुत अशुभ होता है। अगर आप अपने पर्स में किसी ऐसे व्यक्ति की तस्वीर को रखते हैं, तो आप उसे तत्काल अपने पर्स से निकाल दें। पर्स में ये वस्तुएं रखना नकारात्मक ऊर्जा को निमंत्रण देती हैं।


रसीदें

पर्स में कई लोग तरह-तरह की पर्चियां, पेपर और रसीद आदि रख लेते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार, पर्स में उधार की पर्चियां अथवा रसीद कभी भी नहीं रखनी चाहिए, ऐसा करना अशुभ होता है। ऐसा करने से व्यक्ति के ऊपर उधारी का बोझ बढ़ता है।

ये भी पढ़ें : Maha Shivratri 2021 : फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को महाशिवरात्रि मनाने का ये है रहस्य और महत्व, जानें...


पुराना बिल

अपने पर्स में कभी भी पुराने बिलों को ना रखें और साथ ही अपने पर्स में भूलकर भी ब्लेड या चाकू जैसी धारदार चीजों को भी स्थान ना दें। वास्तु के अनुसार, ये चीजें पर्स में होने पर आपकी धन संबंधी समस्या को बढ़ती हैं और जीवन में धनहानि के साथ ही आर्थिक परेशानी बढ़ने की संभावना रहती है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story