Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Swapan Shastra : सपने में नमक देखने का क्या है संकेत, एक क्लिक में जानें

Swapan Shastra : जब आपकी जिन्दगी में आपकी बुद्धिमत्ता और जब आपका ज्ञान बढ़ता है तो आपको नमक वाले सपने आते हैं। तथा स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में नमक देखना एक बहुत शुभ सपना है।यह आपके बेड लक या बीमारियों के अंत होने की तरफ इशारा करता है।

Swapan Shastra : सपने में नमक देखने का क्या है संकेत, एक क्लिक में जानें
X

Swapan Shastra : जब आपकी जिन्दगी में आपकी बुद्धिमत्ता और जब आपका ज्ञान बढ़ता है तो आपको नमक वाले सपने आते हैं। तथा स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में नमक देखना एक बहुत शुभ सपना है।यह आपके बेड लक या बीमारियों के अंत होने की तरफ इशारा करता है। ऐसा हो सकता है कि, काफी समय से आप किसी समस्या से परेशान हो अथवा किसी रोग से परेशान हों तो नमक के सपने आपको इन चीजों से निजात दिलाने की ओर इशारा करते हैं।

ये भी पढ़ें : Swapan Shastra : नौकरी और तरक्की मिलने से पहले भगवान देते हैं ये तीन संकेत, परन्तु किसी के साथ ना करें शेयर

अगर सामान्य रुप से बात की जाए तो ऐसे सपने स्वास्थ्य लाभ के लिए बहुत शुभ साबित होते हैं। यदि आप सपने में नमक खा रहे हैं तो यह बहुत शुभ सपना है। यह जिन्दगी में अथवा आने वाले समय में बड़ी मात्रा में धन प्राप्ति और स्वास्थ्य के अच्छा होने की ओर संकेत करता है।

यदि आप सपने में नमक खरीद रहे हैं तो आपके घर में किसी नई खुशखबरी के आगमन का समाचार सुनाई दे सकता है। हो सकता है कि, आपके घर-परिवार में कोई ऐसी खुशखबरी आपको मिले जो आपके दिल को खुशियों से भर दे।

इसके अलावा अगर आप बहुत ज्यादा मात्रा में पड़ा हुआ नमक अपने सपने में देखते हैं तो यह भी आपके लिए बहुत शुभ सपना है, इसका मतलब है कि, आपको आने वाले समय में अचानक से धन लाभ हो सकता है, अथवा आपकी लॉटरी लग सकती है।

इसके अलावा अगर आपको बहुत अधिक मात्रा में खाना सपने में दिखाई देता है और उसमें नमक अधिक मात्रा में पड़ा हुआ है तथा आप उस खाने को खा रहे हैं तो यह सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता है। यह सपना बताता है कि, आपको वास्तविक जिन्दगी में किसी संघर्ष या परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इसके अलावा यदि आप सपने में खाना बना रहे हैं और उसमें आप नमक डाल रहे हैं तथा आप उसको देख रहे हैं तो ये किसी समस्या या बीमारी के खत्म होने और कोई नई शुरुआत होने की ओर संकेत करता है।

यदि आप सपने में नमक दान देखते हैं, यानी जिस बर्तन में आप नमक रखते हैं उसे देखते हैं तो यह सपना बहुत शुभ होता है। यह परिवार में, गृहस्थी में सुख-सुविधा और खुशियों के बढ़ने की ओर संकेत करता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story