Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Shukrwar ke Daan: शुक्रवार को इन चीजों का दान करना नहीं जाता व्यर्थ, शुक्र ग्रह से छुटकारा समेत मां लक्ष्मी की होती है खास कृपा!

अपनी कुंडली में शुक्र को मजबूत और आर्थिक तंगी या धन संबंधित कोई भी परेशानी को दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन कुछ चीजों का दान कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं किन चीजों का दान शुक्रवार के दिन करना फलदायी होता है...

Vastu Shastra: भूलकर भी ना करें इन चीजों का दान, वरना लक्ष्मी जी छोड़ सकती हैं आपका साथ
X

हिन्दू धर्म में दान का काफी बड़ा महत्व बताया गया है। ऐसी कई कथाएं हैं जिनमें दान की खासियत के बारे में बताया है। ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति द्वारा किया गया दान कभी भी व्यर्थ नहीं जाता है। आज नहीं तो कल इसका अच्छा फल जरूर मिलता है। इसके अलावा दान को लेकर कई उपायों के बारे में भी बताया गया है। शास्त्रों में कुछ चीजों को दान (Friday Donate) करने से न सिर्फ मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है बल्कि धन की भी आपर कृपा हो सकती है।

मान्यता है कि शुक्रवार के दिन किया गया दान (Donate These Things On Friday) शुक्र ग्रह को मजबूत करने के साथ सुख-समृद्धि भी लाता है। अगर लड़कों का शुक्र ग्रह कमजोर (venus weak remedy) होता है तो उनकी शादी होने में समस्या आ सकती हैं। ऐस में जरूरी है कि अपनी कुंडली में इसे मजबूत बनाने के लिए कुछ उपाय अपना लें। इसके अलावा अगर आर्थिक तंगी या धन संबंधित कोई भी परेशानी है तो ऐसे में आप शुक्रवार (Friday upay) के दिन कुछ चीजों का दान कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं किन चीजों का दान शुक्रवार के दिन करना फलदायी होता है...

शुक्रवार को इन चीजों का करें दान

  1. श्रृंगार- विवाहित महिलाओं को श्रृंगार की चीजें दान करें। इनमें लाल साड़ी, लाल चूड़ियां, लाल कुमकुम या सिंदूर आदी चीजें शामिल होनी चाहिए। इससे जीवन की सभी दुख-तकलीफ दूर हो जाएंगी। साथ ही मां लक्ष्मी की खास कृपा होगी।
  2. पढ़ाई से जुड़ी चीजें- जरुरतमंद और गरीबों को पढ़ाई से जुड़ी चीजें दान करें। इनमें आप पुरानी किताबे, पेंसिल, कॉपी या स्कूल के जूते आदी दान कर सकते हैं। इससे आपके सभी बिगड़े कार्य पूर्ण होंगे और बिगड़ी किस्मत भी सवर जाएगी।
  3. नमक- शुक्र ग्रह के दोष को दूर करने के लिए नमक का दान कर सकते हैं।
  4. सफेद साड़ी- विधवा स्त्री को सफेद कपड़े दान कर सकते हैं। इससे आपको सौभाग्य प्राप्त होगा।

Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

और पढ़ें
Next Story