Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sawan Somvar 2020 : सावन के दूसरे सोमवार पर आज बना रेवती नक्षत्र और अष्टमी योग, भक्तों को होगा ये लाभ

Sawan Somvar 2020 : सालों के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है, जब सावन के सारे सोमवार शिवभक्तों को कुछ न कुछ दे कर जाएंगे। सावन का पहला सोमवार जहां जातकों को सारी समस्याओं और बाधाओं से मुक्ति दिलाने वाला था।

इस बार सावन माह में होंगे पांच सोमवार,  कोरोना के कारण शिवभक्त नहीं ला पाएंगे कांवड़
X
सावन माह

Sawan Somvar 2020 : सालों के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है, जब सावन के सारे सोमवार शिवभक्तों को कुछ न कुछ दे कर जाएंगे। सावन का पहला सोमवार जहां जातकों को सारी समस्याओं और बाधाओं से मुक्ति दिलाने वाला था। वहीं, सावन का दूसरा सोमवार पर रेवती नक्षत्र व कृष्ण अष्टमी योग होने से भक्तों को बेहतर स्वास्थ्य और बल प्रदान करेगा।

श्रद्धालु सोशल डिस्टेंस के साथ शिव मंदिरों में पूजा-पाठ कर सकेंगे। मां चामुण्डा दरबार के पुजारी गुरु पंडित रामजीवन दुबे ने बताया कि शिव की विधि-विधान से आराधना करने सैकड़ों की संख्या में भक्त शहर के विभिन्न मंदिरों में पहुंचेंगे।

घर-घर महादेव हर-हर महादेव की पूजा, महामृत्युंजय जाप, पार्थिव शिवलिंग एवं रुद्राभिषेक से होगी। विगत रात्रि में बुध का मार्गी होना, दिन में 10.05 बजे पंचक का समाप्त होने से शुभ कामों के लिए श्रेष्ठ रहेगा। आर्थिक व्यवस्था में सुधार लावेगा।

वर्तमान समय में अरबपति से पति तक आर्थिक स्थिति भयानक विस्फोटक खराब हो चुकी है। ज्योतिषाचार्य विनोद रावत ने बताया कि श्रद्धालुगण व्रत के साथ सुबह से ही शिवालयों में सोशल डिस्टेंश के साथ जल चढ़ा सकेंगे।

Next Story
Top