Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sawan 2021 : सावन के पहले सोमवार को लग रहा सौभाग्य और शोभन योग, बिजनेस और मंगलकार्यों के लिए रहेगा लाभदायक

  • सावन माह भगवान शिव की पूजा-अर्चना के लिए बहुत शुभ महीना होता है।
  • सावन माह में प्रकृति शिवमय हो जाती है।
  • जानें, सौभाग्य और शोभन योग, बिजनेस और मंगलकार्यों के लिए क्यों रहेगा लाभदायक

Sawan 2021 : सावन के पहले सोमवार को लग रहा सौभाग्य और शोभन योग, बिजनेस और मंगलकार्यों के लिए रहेगा लाभदायक
X

Sawan 2021 : सावन के पहले सोमवार को लग रहा सौभाग्य और शोभन योग, बिजनेस और मंगलकार्यों के लिए रहेगा लाभदायक 

Sawan 2021: सावन माह भगवान शिव की पूजा-अर्चना के लिए बहुत शुभ महीना होता है। सावन माह में प्रकृति की ऐसी सुन्दर छटा होती है कि सारा ब्रह्मांड ही शिवमय नजर आता है। पवित्र सावन माह में भक्त लोग रूद्राभिषेक, सोमवार व्रत, कांवड़ यात्रा और भगवान शिव के मंत्र आदि का जाप करके भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं।

वहीं ज्योतिष शास्त्र में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है और सावन मास भगवान शिव का मास है। इसलिए सावन मास में सोमवार और सोमवार व्रत का महत्व और भी बढ़ जाता है। वहीं साल 2021 में सावन माह 25 जुलाई से शुरु हो रहा है। तथा 26 जुलाई को सावन का पहला सोमवार है। ज्योतिषविदों के मुताबिक, सावन के पहले सोमवार के अवसर पर बहुत ही शुभ मुहूर्त बन रहा है। तो आइए जानते हैं साल 2021 में सावन के पहले सोमवार को बनने वाले योग और उसके महत्व के बारे में...

ये भी पढ़ें : Honey Benefits : शहद के ये उपाय लगा सकते हैं आपकी किस्मत में चार चांद और दौड़ सकता है आपका व्यापार

ज्योतिष के अनुसार, 26 जुलाई को सावन के पहले सोमवार के दिन सौभाग्य योग और शोभन योग लग रहे हैं। ज्योतिष में इन दोनों ही योगों को अत्यंत शुभ हैं और लाभकारी माना जाता है। वहीं ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, 26 जुलाई को रात्रि 10: 40 बजे तक सौभाग्य योग रहेगा और इसके बाद से शोभन योग लग रहा है।

ज्योतिषीय गणना में सौभाग्य और शोभन दोनों ही योग बहुत ही शुभ, कल्याणकारी और लाभकारी माने जाते हैं। ज्योतिष की ऐसी मान्यता है कि, सौभाग्य योग अपने नाम के मुताबिक सौभाग्य लाता है। इस योग में किए गए सभी मंगलकार्य या शुरू किया गया कारोबार और अन्य कोई नया काम हमेशा लाभदायक बना रहता है। इसलिए सावन के पहले सोमवार के दिन यह शुभ संयोग बनने के कारण ही सावन का पहला सोमवार और भी शुभ हो जाएगा।

वहीं ज्योतिष में शोभन योग को धार्मिक कार्यों, मंत्र जप,पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन के लिए बहुत शुभ माना जाता है। शोभन योग में की गई यात्राभी लाभकारी ही रहती है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

और पढ़ें
Next Story