Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानें, सड़क पर मिले धन का क्या है संकेत

  • सिक्का मिलना और नोट का मिलना देता है अलग-अलग संकेत
  • जानें, किस धनराशि का मिलना आपको क्या इशारा करता है।

जानें, सड़क पर मिले धन का क्या है संकेत
X

सोचिए कि आप अगर कहीं जा रहे हैं और आपको सड़क पर पड़े कुछ पैसे मिल जाएं या फिर कभी-कभी सिक्का मिल जाता है तो तब हम क्या करते हैं। हम लोग उन पैसों को उठाते हैं और अपनी जेब में डालकर मजे से निकल लेते हैं। क्योंकि दिमाग कहता है कि अगर पैसों को नहीं उठाएंगे तो लक्ष्मी माता रूठ जाएगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पैसे या सिक्का मिलने का मतलब क्या होता है।

ये भी पढ़ें : Vastu Shastra : आपके कमरे का रंग भी पलट सकता है आपकी किस्मत

रास्ते में सिक्का मिलना एक अलग बात का संकेत देता है और नोट का मिलना भी अलग बात का संकेत देता है। किसी भी धनराशि का मिलना आपको इशारा कर रहा होता है कि आपको किस दिशा में आगे बढ़ने की जरुरत है। इसीलिए जब भी आपको पैसे मिलें तो इस बात पर ध्यान जरुर दें कि उस समय आप क्या सोच रहे थे।

अगर आपको राह में सिक्का मिला है तो वह इस बात का संकेत है कि आपके पूर्वजों और पितृों का आशीर्वाद आपके साथ है। आप जिस काम के लिए प्रयास कर रहे हैं वह बहुत जल्दी ही पूरा होने वाला है। अपनी पूरी लगन के साथ आप मेहनत करें और किसी का अहित ना करें। तो आपके ऊपर पितृों की ये कृपा निरंतर बरसती रहेगी। और आप तरक्की पाएंगे।

ये भी पढ़ें : Holashtak 2021 : होलाष्टक पर पूजा-पाठ से मिलती है सफलता

वहीं अगर आपको राह चलते कोई नोट मिला है तो इसका अर्थ होता है कि आपके मन में विचारों की अधिकता है जिस कारण आप मानसिक दबाव में हैं और उलझन महसूस कर रहे हैं। नोट का मिलना इस तरफ इशारा करता है कि आपको अपनी अंतर आत्मा की आवाज सुनने की जरुरत है। खुद पर भरोसा करिए और आगे बढिए। आपके साथ सब सही होगा। इस नोट के जरिए आपके पितृ आपको सही राह पर चलने का संदेश दे रहे हैं। ताकि आप सफलता प्राप्त करें लेकिन इसमें भी खेल है कि आपको पैसा कब मिला? घर से निकलते वक्त या फिर वापस घर को आते वक्त।

अगर आप किसी काम से घर से बाहर जा रहे हैं और आपको रास्ते में पैसे पड़े मिले तो ये इस बात का संकेत है कि आपको आपके काम में सफलता जरुर मिलेगी। अगर किसी वजह से आपका काम अटक भी गया तो वह काम जल्द ही पूरा होगा। क्योंकि आपके पितृों का आशीर्वाद आपके साथ है।

वहीं अगर आप कहीं से घर की तरफ आ रहे हैं तब पैसे मिलें तो ये इस बात का संकेत है कि आपको आर्थिक रुप से लाभ होने वाला है। समृद्धि आपके घर की राह पकड़ चुकी है। आप सही मार्ग पर चलते हुए प्रयास करते रहें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story