Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vastu Shastra: रविवार के दिन भूलकर भी घर में न लाएं ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल!

आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें भूलकर भी अपने घर में रविवार के दिन नहीं लाना चाहिए...

Vastu Shastra: रविवार के दिन भूलकर भी घर में न लाएं ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल!
X

रविवार का दिन छुट्टी (Sunday Holiday) के नाम से जाना जाता है। वहीं, हिन्दू शास्त्र के अनुसार ये दिन सूर्य देव (Surya Dev Upay) के नाम समर्पित किया गया है। मान्यता है कि इस दिन जो व्यक्ति सच्चे मन से भगवान सूर्य (Surya Dev Vrat) का नाम लेता है और उनका व्रत रखता है उसके जीवन से सभी कष्ट (Life Problem Upay) दूर हो जाते हैं। साथ ही कामकाज में तरक्की (Money Problem Upay) मिलती है। शास्त्र में इस दिन के बारे में कई अन्य बातें भी बताई गईं हैं। वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) की मानें तो रविवार के दिन कुछ चीजों को खरीदकर (Don't Buy this thing on sunday) घर में लाना अशुभ होता है। ऐसे में व्यक्ति के जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें भूलकर भी अपने घर में रविवार के दिन नहीं लाना चाहिए...

रविवार को बिल्कुल न खरीदें ये चीजें

लकड़ी

वास्तुशास्त्र में लकड़ी खरीदने की मनाही की गई है। इस शास्त्र के अनुसार रविवार को घर में लकड़ी की चीजें नहीं लानी चाहिए। इनमें फर्नीचर और अन्य तरह के लकड़ी की चीजें भी शामिल हैं। अगर कोई रविवार के दिन घर में लकड़ी का सामान लाता है तो उसे गरीबी का सामना करना पड़ सकता है।

लोहा

वास्तु शास्त्र में रविवार के दिन लोहा खरीदना और घर में लाना दोनों अशुभ माना गया है। इसके अलावा शनिवार के दिन भी लोहा खरीदने की मनाही की गई है। इसमें गाड़ी से जुड़े लोहे के सामान भी शामिल हैं।

गार्डेनिंग की चीजें

वास्तु शास्त्र में गार्डेनिंग की चीजों की खरीदारी को लेकर भी मनाही की गई है। शास्त्र के अनुसार घर में रविवार के दिन गार्डेनिंग आईटम्स नहीं लाना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी रुठती हैं और धन से लेकर कारोबार में भारी नुकसान हो सकता है।

हार्डवेयर

वास्तु शास्त्र में रविवार के दिन घर में हार्डवेयर का सामान लाना भी अशुभ माना गया है। इससे घर में आर्थिक समस्या, धन हानि और अन्य तरह के कष्ट हो सकते हैं।

Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Next Story