Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंगल ग्रह की राशि चार मई को होगी परिवर्तित, अपने शत्रु राशि कुंभ में करेंगे प्रवेश

4 मई को ग्रहों का सेनापति मंगल राशि बदलकर मकर से शत्रु राशि कुंभ में प्रवेश करेगा। मंगल ग्रह का यह भ्रमण 44 दिन का होगा। इसके चलते खाद्य पदार्थो में कमी के चलते महंगाई बढ़ने की संभवाना है।

मंगल ग्रह की राशि चार मई को होगी परिवर्तित, अपने शत्रु राशि कुंभ में करेंगे प्रवेश

4 मई को ग्रहों का सेनापति मंगल राशि बदलकर मकर से शत्रु राशि कुंभ में प्रवेश करेगा। मंगल ग्रह का यह भ्रमण 44 दिन का होगा। इसके चलते खाद्य पदार्थो में कमी के चलते महंगाई बढ़ने की संभवाना है। कुंभ राशि में स्थिर मंगल की सूर्य,शुक्र पर दृष्टि होने से मप्र के कई हिस्सों में आंधी-तूफान व आगजनी आदि प्राकृतिक आपदा आने संभवाना बनी हुई है।

मई में शनि और गुरु होंगे वक्री

पंडित रामजीवन दुबे के अनुसार वैशाख शुक्ल पक्ष द्वादशी तिथि 4 मई 2020 दिन सोमवार को शाम 4:10 बजे भूमि पुत्र मंगल का गोचरीय परिवर्तन कुम्भ राशि मे होगा। मंगल अपनी उच्च राशि एवं शनि की पहली राशि मकर को छोड़कर शनि की दूसरी राशि कुम्भ में प्रवेश करेंगे। स्वगृही शनि,नीच के गुरु से अलग होंगे मंगल। इनके इस परिवर्तन का व्यापक प्रभाव पड़ेगा।

मंगल सेना, पुलिस बल,रक्षा संयंत्र,आग, भूमि भवन एवं वाहन के कारक ग्रह है। अत: इनके इस परिवर्तन के बाद इन क्षेत्रों में भी व्यापक प्रभाव दिखेगा। इस अवधि में सेना,पुलिस,सैन्य तंत्र आदि का पराक्रम एवं शौर्य देश हित मे दिखेगा ,पूर्ण मनोयोग से सभी बल कार्य करेंगे परंतु थोड़ा सतर्क रहकर कार्य करना होगा । साथ ही मंगल के इस परिवर्तन का अन्य क्षेत्रों पर भी प्रभाव पड़ेगा। सभी लग्नों एवं राशियों पर भी प्रभाव पड़ेगा।

Next Story
Top